scriptअस्पतालों में जीवन रक्षक बन रही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें | Oxygen concentrator machines becoming life-saving in hospitals | Patrika News
जोधपुर

अस्पतालों में जीवन रक्षक बन रही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें

जयपुर फूट यूएसए के प्रयासों से उपलब्ध करवाई जा रही ऑक्सीजन कंसंटे्रटर मशीनें शहर के अस्पतालों व ग्रामीण क्षेत्र में जीवन रक्षक साबित हो रही हैं। चिकित्सकों के सलाह पर कई अस्पतालों में भी मशीनें भेजी जा रही है।

जोधपुरMay 14, 2021 / 10:27 pm

Avinash Kewaliya

अस्पतालों में जीवन रक्षक बन रही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें

अस्पतालों में जीवन रक्षक बन रही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें

जोधपुर। जयपुर फूट यूएसए के प्रयासों से उपलब्ध करवाई जा रही ऑक्सीजन कंसंटे्रटर मशीनें शहर के अस्पतालों व ग्रामीण क्षेत्र में जीवन रक्षक साबित हो रही हैं। चिकित्सकों के सलाह पर कई अस्पतालों में भी मशीनें भेजी जा रही है। वडेर चेरिटेबल ट्रस्ट ने शुक्रवार को चिकित्सक डॉ. आर.के व्यास और डॉ. के. कांत के अनुरोध पर एमडीएम अस्पताल में पांच मशीनें भेजी गई। दोनों चिकित्सकों ने कनकराज गोलिया से सम्पर्क कर मशीनें उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया था। इसी प्रकार बीएसएफ के पूर्व महानिदेशक के.के. शर्मा की अनुशंसा पर राजस्थान पुलिस अकेडमी जयपुर में पांच, पुलिस लाइन में 4 और तीन मशीनें अन्य सेंटर्स पर भेजी गई। अमरीका और कनाडा में बसे प्रवासी लगातार मशीनों की व्यवस्था करने में जुटे हैं। जयपुर फूट यूएसए और मशीनें खरीदने के लिए रूस की कंपनी के साथ एक और बड़ा करार करने की कोशिश में है। इन मशीनों की बड़ी खेप भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति को उपलब्ध करवाई जाएगी। समिति के संस्थापक पदभूषण डी.आर मेहता ने प्संकट के इस दौर में प्रवासियों के प्रयासों की सराहना करते हुए जयपुर फूट यूएसए टीम के राजेन्द्र बाफना, ओ.पी चौधरी, के.के मेहता, कनकराज गोलिया, मनीष ढड्ढा, अशोक संचेती, राजीव भांभरी, नितिशा विश्नोई, निशांत गर्ग, अशोक पांडे, अश्विन उपाध्याय, यतिन डोसी का आभार जताया।

Home / Jodhpur / अस्पतालों में जीवन रक्षक बन रही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो