scriptलूणी विधानसभा क्षेत्र : पेयजल व प्रदूषित पानी की समस्या को लेकर लोगों में दिखी नाराजगी | People are concerned about the problem of drinking water and polluted | Patrika News
जोधपुर

लूणी विधानसभा क्षेत्र : पेयजल व प्रदूषित पानी की समस्या को लेकर लोगों में दिखी नाराजगी

आमजन ने कहा – फेक न्यूज रोकने से मजबूत होगा लोकतंत्र

जोधपुरNov 13, 2018 / 11:50 pm

Kanaram Mundiyar

People are concerned about the problem of drinking water and polluted

लूणी विधानसभा क्षेत्र : पेयजल व प्रदूषित पानी की समस्या को लेकर लोगों में दिखी नाराजगी

धुंधाड़ा (जोधपुर)

राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र लूणी के पाल स्थित गणेश होटल पहुंची। यहां ग्रामीणों ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों के पानी से प्रदूषित हुई जोजरी नदी के चलते हजारों किसानों के खेत बंजर हो गए हैं। यहां तक कि विधायक के पैतृक गांव धुंधाड़ा में पाली की फैक्ट्रियों का दूषित पानी नदी में आ रहा है, जो बाड़मेर सीमा के गांवों तक कहर मचा रहा है। किसानों को बर्बाद हुई फसलों के मुआवजा नहीं मिला। कई गांवों में अस्सी प्रतिशत अकाल होने के बावजूद गिरदावरी में महज पच्चीस प्रतिशत ही दर्शाया गया है। इससे किसानों में भारी रोष व्याप्त है।
संवाद कार्यक्रम मे विरेंद्र प्रतापसिंह पाल, सुजाराम चौधरी, डॉ. राकेश चौधरी, नेमाराम बेरा, भल्लाराम भगत, गणेश पटेल, मनोहर चौधरी, भंवर सांई, गोपाराम मेघवाल, मांगीलाल जैन, रामप्रताप सिंह, रावतराम बिंजारिया, ओमप्रकाश विश्नोई, सुरेंद्र सिंह, भागीरथ देवासी, सुरताराम देवासी, मदनदास वैष्णव, मंजू गौड़, नारायण सिंह, राजु, गणेश प्रजापत व फकीर खां आदि उपस्थित रहे।
फेक न्यूज रोकने से मजबूत होगा लोकतंत्र

जोधपुर.

राजस्थान पत्रिका और फेसबुक की ओर से ‘शुद्ध का युद्ध’ अभियान के तहत मंगलवार को जोधपुर जिले में लूणी, शेरगढ़ व लोहावट विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को फेकन्यूज के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रमों में फेक न्यूज की पहचान, तथ्य, और अफवाह पर प्रकाश डाला गया। इस दौरान फेक न्यूज से बचने की शपथ दिलाई गई। शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बालेसर में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों ने फेक न्यूज व शुद्ध का युद्ध पर खुलकर चर्चा की। लूणी विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम की शुरुआत में उपस्थित लोगों ने फेक न्यूज से बचने के लिए समाज को जागरूक करने की इस पहल को सराहा। लोहावट विधानसभा क्षेत्र में भी फेक न्यूज के बारे में विस्तार से बताया गया। तीनों विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में मतदाताओं ने कहा कि वे सोशल मीडिया पर चलने वाली खबरों को पहले परखेंगे, उसके बाद ही उसे फॉरवर्ड करेंगे। सभी जगह फेक न्यूज के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया। मतदाताओं को बताया कि फेक न्यूज से समाज व देश को नुकसान होता है। लोकतंत्र कमजोर होता है। लोगों ने भी माना कि फेक न्यूज रोककर ही लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है। आमजन ने कहा, फेक न्यूज से समाज पर भी बूरा असर पड़ता है।

Home / Jodhpur / लूणी विधानसभा क्षेत्र : पेयजल व प्रदूषित पानी की समस्या को लेकर लोगों में दिखी नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो