scriptकोरोना की दूसरी लहर में लोग अधिक लापरवाह- एम्स | People more careless in second wave of Corona- AIIMS | Patrika News

कोरोना की दूसरी लहर में लोग अधिक लापरवाह- एम्स

locationजोधपुरPublished: Apr 01, 2021 05:56:16 pm

AIIMS Jodhpur
 

कोरोना की दूसरी लहर में लोग अधिक लापरवाह- एम्स

कोरोना की दूसरी लहर में लोग अधिक लापरवाह- एम्स

जोधपुर. सालावास स्मार्ट विलेज योजना के तहत गुरुवार को श्री अचलदास बागरेचा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कोरोना से कैसे बचे विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया।
व्याख्यान में मुख्य वक्ता एम्स ऋषिकेश के सहायक आचार्य डॉ महेंद्र गहलोत ने विद्यार्थियों को कोरोना महामारी के कारणों तथा उससे बचाव के संदर्भ में रखी जाने वाली सावधानियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहाकि कोरोना से बचाव में जन सहभागिता महत्वपूर्ण है। कोरोना की पहली लहर व दूसरी लहर में जनता की प्रतिक्रिया की तुलना भी की। उनके अनुसार कोरोना की दूसरी लहर में जनता में डर कम हुआ है लेकिन लापरवाही भी बढ़ी है जो चिंताजनक है। डॉ गहलोत ने कहा कि जनता यदि सक्रिय सहयोग करें तो कोरोना जैसी महामारी का सामना करने में सरकार को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में नोडल अधिकारी डॉ दिनेश गहलोत ने स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। विद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य उम्मीद राज लक्षकार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
ज्ञातव्य है कि डॉ महेंद्र गहलोत इसी गांव के मूल निवासी हैं तथा इसी विद्यालय में उन्होंने दसवीं तक अध्ययन किया है। वर्तमान समय में वे उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित एम्स में सहायक आचार्य के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो