scriptअनुमति जी प्लस 1 की, बनवा रहे दुकानें | Permission G Plus 1's, making shops | Patrika News
जोधपुर

अनुमति जी प्लस 1 की, बनवा रहे दुकानें

सरकारी जमीन पर भी अतिक्रमण, क्षेत्रवासी कर रहे विरोध

जोधपुरJan 10, 2019 / 09:22 pm

Abhishek Bissa

Permission G Plus 1's, making shops

अनुमति जी प्लस 1 की, बनवा रहे दुकानें

जोधपुर. नगर निगम के जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते शहर में धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं। वार्ड संख्या 32 में जालोरी गेट के भीतर रोग निदान के पास की गली में घांचियों का बास स्थित एक भूखंड मालिक सत्यनारायण भाटी ने निगम की एकल खिडक़ी से ग्राउंड प्लस वन की अनुमति लेकर व्यवसायिक निर्माण शुरू कर दिया है। निगम के अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।
भूखंड मालिक भूखंड के आगे की तरफ चार बायीं तरफ दो दुकानें बनवा रहा है। इसके अलावा भूखंड के आगे सरकारी जमीन पर अतिक्रमण भी कर लिया। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि निगम में शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। उनका आरोपी है कि भूखंड मालिक स्थानीय पार्षद को रिश्तेदार बताकर रौब दिखा रहे हैं।
आम रास्ता हो रहा संकरा
इस गली के आगे का रास्ता सिवांची गेट की तरफ जाता है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि इस कारण आम रास्ता भी छोटा पड़ रहा है। क्षेत्रवासी सुनील पुरोहित ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने तत्कालीन आयुक्त दुर्गेश बिस्सा व निगम के अन्य जिम्मेदारों को भी अवगत कराया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।इनका कहना ‘मामला मेरे ध्यान में अब आया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
– राजेन्द्र सिंह राठौड़, उपायुक्त, शहर जोन, नगर निगम
——-

‘भूखण्ड मालिका ने जी प्लस 1 की अनुमति नवंबर माह में ली थी। हमने डीओ भर दिया। व्यवसायिक निर्माण अवैध है।

– ब्रह्मदास पंडित, वार्ड प्रभारी
इधर नौ भवन और दुकानें सीज

नगर निगम ने शहर में बिना अनुमति हो रहे आवासीय, व्यवसायिक निर्माण कार्य एवं आवासीय परिसर में हो रही व्यवसायिक गतिविधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए 9 भवन एवं दुकानों को सीज किया है।
नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद सभी उपायुक्त को निर्देश दिए थे कि शहर में जहां कहीं भी बिना अनुमति के या स्वीकृत मानचित्र के विपरीत निर्माण कार्य चल रहे हैं, उन निर्माण कार्य को तुरंत प्रभाव से सीज किया जाए। साथ ही बिना भू- उपयोग परिवर्तन के आवासीय परिसर में हो रही व्यवसाय गतिविधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। शहर जोन उपायुक्त राजेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि गुरुवार को शहर अतिक्रमण प्रभारी दीपक कनौजिया एवं सह प्रभारी सुरेश हंस की टीम ने झालामंड पेट्रोल पंप के सामने स्थित मांगीलाल लेगा की 3 दुकानें एवं गैरेज,मधुबन हाउसिंग बोर्ड स्थित अजय कुमार की तीसरी मंजिल, मेनू कंप्यूटर के सामने मधुबन हाउसिंग बोर्ड स्थित सतपाल की दुकान,रामदान की दुकान, बाईजी का तालाब घोड़ों का चोक स्थित अरोड़ा नमकीन की दुकान, राजदान मेंशन के पास स्थित रवि कुमार वैद्य के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, अमरदीप की गली में स्थित गोपाल खत्री और लखपत धनकानी की दुकान और मोदी टावर के सामने स्थित रामरतन प्रजापत की दुकान को सीज करने की कार्रवाई की गई।

Home / Jodhpur / अनुमति जी प्लस 1 की, बनवा रहे दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो