scriptVande Bharat Express Train: राजस्थान को मिलेगी दूसरी वंदेभारत, पीएम मोदी 7 जुलाई को देंगे सौगात, जानिए ट्रेन की समय सारिणी, किराया और मार्ग | PM Modi Big Gift Rajasthan will Get Second Vande Bharat on 7 July Know Timetable, Fare And Route | Patrika News
जोधपुर

Vande Bharat Express Train: राजस्थान को मिलेगी दूसरी वंदेभारत, पीएम मोदी 7 जुलाई को देंगे सौगात, जानिए ट्रेन की समय सारिणी, किराया और मार्ग

Vande Bharat Express Train : राजस्थान को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है।

जोधपुरJul 02, 2023 / 11:31 am

Anand Mani Tripathi

vandebharat.png

Vande Bharat Express Train : राजस्थान को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीकानेर में आठ जुलाई को जनसभा से पहले सात जुलाई को जोधपुर, पाली और सिरोही जिले के लोगों को वंदेभारत की सौगात देंगे। यह वंदे भारत एक्स्रपेस गुजरात के साबरमती से राजस्थान के भगत की कोठी के बीच चलेगी।

PM Narendra Modi सात जुलाई को एक साथ तीन ट्रेनों को हरी झंड़ी दिखाएंगे। इसमें यह ट्रेन भी शामिल होगी। इससे पहले 4 जुलाई को इस ट्रेन का ट्रायल रन भी किया जाएगा। यह ट्रेन रविवार को छोड़ सप्ताह में 6 दिन चलेगी। इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को दो घंटे की बचत होगी।

ये है किराया और मार्ग
रेल मंत्रालय ने फिलहाल यात्री किराए को लेकर कोई जानकारी अभी नहीं दी है लेकिन चेयर कार का किराया 1000 रुपए और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किरया 1700 रुपए हो सकता है।

यह है समय सारिणी
वंदेभारत एक्सप्रेस पाली, फालना, आबूरोड, पालनपुर और मेहसाणा में ठहराव करेगी। भगत की कोठी से यह ट्रेन सुबह 6 बजे रवाना होकर 10.04 बजे पालनपुर होते हुए दोपहर 12.05 बजे साबरमती पहुंचेगी।साबरमती से शाम 4.45 बजे रवाना होकर रात 10.45 बजे भगत की कोठी आएगी। भगत की कोठी व साबरमती के बीच 446 किलोमीटर की दूरी औसत 74 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 6 घंटे में तय करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो