scriptबिना नम्बर की बाइक छोडऩे के बदले रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार | police constable arrested for taking bribe | Patrika News
जोधपुर

बिना नम्बर की बाइक छोडऩे के बदले रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

नई मोटरसाइकिल छोडऩे के लिए चौदह सौ रुपए लेकर तीन सौ रुपए की रसीद काटी

जोधपुरJun 05, 2019 / 02:00 pm

Harshwardhan bhati

crime news of jodhpur

बिना नम्बर की बाइक छोडऩे के बदले रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

जोधपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बिना नम्बर के कारण जब्त नई मोटरसाइकिल छोडऩे की एवज में चौदह सौ रुपए लेकर तीन सौ रुपए की रसीद काटने वाले पुलिस कमिश्नर जोधपुर की यातायात शाखा के हेड कांस्टेबल हरसुखराम जाट को मंगलवार शाम रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक सवाईसिंह गोदारा ने बताया कि बाड़मेर जिले में सिणधरी थानान्तर्गत सारणों की ढाणी निवासी गोपालदेव पुत्र नाथाराम जाट की शिकायत पर हेड कांस्टेबल हरसुखराम पुत्र भागीरथराम जाट को चौदह सौ रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इसमें से उसने तीन सौ रुपए जुर्माने की रसीद काटी और ग्यारह सौ रुपए अपने पास रख लिए थे।
पांच दिन बाद चालान कर की थी जब्त
गोपालदेव ने गत 29 मई को नई मोटरसाइकिल खरीदी थी। उसका पंजीयन होने से पहले ही यातायात पुलिस ने जांच के दौरान 2 जून को बाइक पकड़ी और बिना नम्बर व पीछे वाली सवारी के बिना हेलमेट होने से चालान बनाकर जब्त कर ली गई। वह बाइक छुड़ाने यातायात पुलिस कन्ट्रोल गया तो हरसुखराम ने बाइक छोडऩे के बदले दो हजार रुपए मांगे। गोपालदेव ने इसकी शिकायत ब्यूरो में की। गोपनीय सत्यापन में चौदह सौ रुपए मांगने की पुष्टि हुई। बाइक छुड़ाने के लिए वह कन्ट्रोल रूम पहुंचा और हेड कांस्टेबल हरसुखराम जाट ने चौदह सौ रुपए ले लिए और तीन सौ रुपए की रसीद काट दी। गोपालदेव को बगैर रसीद दिए बाइक ले जाने के निर्देश दिए। तभी ब्यूरो के एएसपी नरेन्द्र चौधरी व भोपालसिंह लखावत ने दबिश दे हरसुखराम को रंगे हाथों पकड़ लिया।
कोर्ट से छुड़ाने पर खर्चा अधिक होने का डर दिखाया

परिवादी गोपालदेव यातायात पुलिस की बजाय अदालत से भी मोटरसाइकिल छुड़ा सकता था, लेकिन उस प्रक्रिया में अधिवक्ता की फीस व कई दिन तक कोर्ट के चक्कर लगाने के बाद बाइक छूटने का डर दिखाया गया। उसे कम खर्च में जल्द वाहन प्राप्त करने का झांसा देकर रिश्वत मांगी गई।
25 दिन पूर्व थानेदार गिरफ्तार, निरीक्षक व मुंशी अब भी गायब
पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में भ्रष्ट पुलिस पर पच्चीस दिन में दूसरी कार्रवाई है। बजरी डम्पर मालिक से बीस हजार रुपए रिश्वत लेते एसीबी ने गत 10 मई को बासनी थाने में एसआइ गजेन्द्रसिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया जबकि हेड कांस्टेबल तेजाराम मेघवाल भाग निकला था। एसीबी कोर्ट से उसकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है। पुलिस निरीक्षक संजय बोथरा भी मेडिकल लीव का बताकर एक बार फिर भूमिगत हैं। जांच कर रहे एएसपी भोपालसिंह लखावत का कहना है कि निरीक्षक व हेड कांस्टेबल फरार हैं। मुख्यालय की मदद से तलाश कर रहे हैं।

Home / Jodhpur / बिना नम्बर की बाइक छोडऩे के बदले रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो