scriptपुलिस ने ऐसे करवाए ऑनलाइन ठगी के तीस हजार रुपए रिफण्ड | Police got thirty thousand rupees refund of online fraud like this | Patrika News
जोधपुर

पुलिस ने ऐसे करवाए ऑनलाइन ठगी के तीस हजार रुपए रिफण्ड

– एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड एक्टिव का झांसा देकर ओटीपी देने ही निकाले थे तीस हजार रुपए

जोधपुरJan 21, 2022 / 12:27 am

Vikas Choudhary

पुलिस ने ऐसे करवाए ऑनलाइन ठगी के तीस हजार रुपए रिफण्ड

पुलिस ने ऐसे करवाए ऑनलाइन ठगी के तीस हजार रुपए रिफण्ड

जोधपुर.
भीतरी शहर में एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का झांसा देकर ठग ने एक महिला से ओटीपी नम्बर हासिल कर खाते से तीस हजार रुपए निकाल लिए, लेकिन सदर कोतवाली थाना पुलिस ने सम्पूर्ण राशि रिफण्ड करवाई।
थानाधिकारी हरीश सोलंकी ने बताया कि रितु जैन ने कुछ समय पहले ही एसबीआइ से क्रेडिट कार्ड लिया है। इस संबंध में एक व्यक्ति का कॉल आया और उसने क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का झांसा देकर ओटीपी नम्बर मांगे। महिला ने यह नम्बर उसे बता दिए। ऐसा करते ही खाते से 29,999 रुपए निकाल लिए गए। महिला थाने पहुंची और लिखित शिकायत दी। कांस्टेबल ताराचंद ने क्रेडिट कार्ड का स्टेटमेंट हासिल कर जांच की तो पता लगा कि रुपए पेयू वॉलेट में गए हैं। तब पुलिस ने पेयू के नोडल अधिकारियों से सम्पर्क कर यह राशि अन्य खाते में जमा होने से पहले होल्ड करवा ली। फिर पीडि़ता के बैंक खाते में रिफण्ड करवाई।
——————————————
दुकानदार से ठगी : यूआइ नम्बर लेकर 75 हजार निकाले
सदर बाजार थानान्तर्गत त्रिपोलिया बाजार में महावीर मार्केट स्थित कपड़े की दुकान में दुकानदार को झांसा देकर खाते से 75 हजार रुपए निकाल लिए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार चानणा भाखर में सैन कॉलोनी निवासी तपेश दैया ने अपने पिता लालचंद दैया के साथ धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि बुधवार दोपहर लालचंद दैया महावीर मार्केट में अपनी दुकान में बैठे थे। तभी मोबाइल में अनजान नम्बर से कॉल आया। खुद को शर्मा बताकर उसने बात शुरू की। परिचित होने का भरोसा कर लिया और दुकानदार उससे बात करने लगे। इस दौरान झांसे में लेकर दुकानदार ने फोन-पे से एक रुपए ठग के खाते में जमा कराया। फिर ठग ने कहा कि वो 25 हजार रुपए खाते में जमा करवा रहा है। जिसे वह बाद में आकर ले लेगा। ठग ने उन्हें एक यूआइ नम्बर का लिंक भेजा। जिसे क्लिक करते ही बैंक खाता संबंधी जानकारी ठग को मिल गई। जिसका फायदा उठाकर उसने तीन बार में 75 हजार रुपए निकाल लिए।

Home / Jodhpur / पुलिस ने ऐसे करवाए ऑनलाइन ठगी के तीस हजार रुपए रिफण्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो