scriptशहर के प्रमुख शिवालयों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू | Preparations for Maha Shivaratri started in the major Shivalayas of th | Patrika News
जोधपुर

शहर के प्रमुख शिवालयों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू

 
माधव उद्यान में दो दिवसीय महोत्सव 10 से

जोधपुरMar 02, 2021 / 11:31 pm

Nandkishor Sharma

शहर के प्रमुख शिवालयों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू

शहर के प्रमुख शिवालयों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू

जोधपुर. भगवान शिव की आराधना के प्रमुख पर्व महाशिवरात्रि के लिए जोधपुर शहर के प्रमुख शिवालयों में महारुद्राभिषेक, पंचामृत अभिषेक, ऋतुपुष्पों के शृंगार, भक्ति संध्या रात्रि जागरण की तैयारियां शुरू हो चुकी है। भीतरी शहर के कटला बाजार अचलनाथ में सुबह 5 बजे मंगला आरती होगी। सुबह 8 बजे से महारुद्राभिषेक, 11 बजे शृंगार आरती, रात्रि 8 बजे महारुद्राभिषेक किया जाएगा। सिवांचीगेट भूतेश्वर वनक्षेत्र में स्थित भूतनाथ, इकलिंग महादेव, जालोरीबारी बड़लेश्वर, तखतसागर सिद्धनाथ व चांदपोल रामेश्वरनाथ सिद्धपीठ में महाशिवरात्रि महोत्सव पर रुद्राभिषेक किए जाएंगे।
12 फीट ऊंची शिवमूर्ति का होगा अभिषेक
माधव पर्यावरण प्रसाद सोसायटी की ओर से माधव उद्यान माता का थान स्थित मातेश्वरी महादेव मंदिर में 10 मार्च से दो दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव मनाया जाएगा। मंदिर परिसर में कोरोना से मुक्ति के लिए 12 फीट ऊंची शिवमूर्ति का विशेष अभिषेक, शृंगार और परिसर में रोशनी की जाएगी। माधव पर्यावरण प्रसार सोसायटी के अध्यक्ष सुभाष गहलोत ने बताया कि महाशिवरात्रि महोत्सव के तहत भक्ति संध्या में 10 मार्च को भजन गायिका आशा वैष्णव व 11 मार्च महाशिवरात्रि के दिन भजन गायक गजेंद्र सिंह राव की ओर से भजन प्रस्तुत किए जाएंगे। दो दिवसीय कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए विशाल रक्तदान शिविर व रोग जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Home / Jodhpur / शहर के प्रमुख शिवालयों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो