scriptमजदूर दिवस पर शहर में निकाला जुलूस, श्रमिकों ने मांगा हक | Procession taken out in the city on Labor Day, workers demanded rights | Patrika News
जोधपुर

मजदूर दिवस पर शहर में निकाला जुलूस, श्रमिकों ने मांगा हक

– दिखाई एकता, निकाला जुलूस, निजी संस्थानों में भी हुए आयोजन

जोधपुरMay 01, 2023 / 11:11 pm

जय कुमार भाटी

मजदूर दिवस पर शहर में निकाला जुलूस, श्रमिकों ने मांगा हक

मजदूर दिवस पर शहर में निकाला जुलूस, श्रमिकों ने मांगा हक

जोधपुर. अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक), जोधपुर ऑटो रिक्शा यूनियन, जोधपुर कमठा मजदूर यूनियन, इंडियन एसो लायर, ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन, एआइएसएफ ने संयुक्त रूप से शहर के मुख्य मार्गों से जुलूस निकाला। कई सरकारी एवं निजी संस्थानों में भी इस अवसर कार्यक्रम आयोजित कर सहायक कर्मचारियों का सम्मान किया।
हक के लिए एक होना जरूरी
इस मौके पर हुई सभा में कॉमरेड अमरचंद पुरोहित, शहजाद अली, कॉमरेड उमराव खा, कॉमरेड निजामुद्दीन अब्बासी कॉमरेड ताज मोहम्मद आदि ने श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने हक के लिए श्रमिकों का एक होना जरूरी है।
एमडीएमएच में श्रमिकाें को हुआ सम्मान
एमडीएमएच , अधीक्षक डॉ विकास राजपुरोहित एवं आरएसआरडीसी की अधिशाषी अभियंता कविता ने कार्यरत श्रमिकों का सम्मान कर अल्पाहार का वितरण किया।
हर सफलता में सहायक कर्मचारियों का योगदान

श्रीमहालक्ष्मी शिक्षण संस्थान में श्रमिक दिवस पर अध्यक्ष मनोहरलाल पुंगलिया ने कहा कि एक अकेला व्यक्ति कभी सफलता नहीं प्राप्त कर सकता। हर सफलता में सहायक कर्मचारियों को बहुत बड़ा योगदान होता है।
बच्चों ने अपना काम स्वयं करने का लिया संकल्प
द शांति निकेतन की शास्त्री नगर एवं कुड़ी ब्रांच में सोमवार को मनाए गए लेबर डे पर सभी बच्चों ने अपना काम स्वयं करने का संकल्प लिया। स्कूल की डायरेक्टर डॉ शोभा मोदी ने सभी कर्मियों को उनके काम के लिए सराहा।
सहायक कर्मियों का सम्मान किया
आंगनवा स्थित दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में सोमवार को आयोजित मजदूर दिवस समारोह में प्रधानाचार्य टीआर ब्राउन और निदेशक डॉ शीतल सांखला ने कहा कि सहायक कर्मी किसी भी संगठन की सबसे आवश्यक कड़ी है। इस अवसर पर सभी सहायक कर्मियों को उपहार एवम शुभकामना पत्र प्रदान किए।
विभिन्न शाखाओं में मनाया श्रम दिवस
स्थानीय सेंट्रल एकेडमी की विभिन्न शाखाओं में श्रम दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। संस्थान की निदेशक पल्लवी मिश्रा ने बताया कि चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, बीजेएस, पाल, शास्त्री नगर व कैंट शाखा में हेल्पर्स डे समारोहपूर्वक मनाया गया।
कार्मिकों से ही संस्थान का नाम
निर्मल कच्छवाह कंस्ट्रक्शन कम्पनी की ओर से कार्य करने वाले कार्मिकों को सम्मानित एवं अभिनंदन करते हुए माल्यार्पण किया। साथ ही कार्मिकों को मुंह मीठा करवाकर मजदूरों का हौसला व उत्साह बढ़ाया।

Home / Jodhpur / मजदूर दिवस पर शहर में निकाला जुलूस, श्रमिकों ने मांगा हक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो