आरएसी जवान ने ठेला चालक को मारा डण्डा, सिर में चोट आने से विरोध में उतर पड़े मोहल्लेवासी

नागौरी गेट थानान्तर्गत गोपाल भवन के पास फल-सब्जी का ठेला लगाने वाले एक व्यक्ति व उसके साथी को आरएसी के दो जवान के डण्डा मारने से गुरुवार दोपहर विवाद हो गया। मोहल्लेवासी विरोध में सड़क पर आए और आरएसी जवानों को घेरने की कोशिश की। आरएसी के दो जवानों को हटाने व समझाइश पर मामला शांत हो सका।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 22 May 2020, 11:31 AM IST

वीडियो : गौतम उडेलिया/जोधपुर. नागौरी गेट थानान्तर्गत गोपाल भवन के पास फल-सब्जी का ठेला लगाने वाले एक व्यक्ति व उसके साथी को आरएसी के दो जवान के डण्डा मारने से गुरुवार दोपहर विवाद हो गया। मोहल्लेवासी विरोध में सड़क पर आए और आरएसी जवानों को घेरने की कोशिश की। आरएसी के दो जवानों को हटाने व समझाइश पर मामला शांत हो सका।

पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गोपाल भवन के पास एक व्यक्ति फल-सब्जी का ठेला लगाने के लिए पहुंचा। उसके साथ एक अन्य युवक भी था। इतने में वहां तैनात आरएसी के दो सिपाही उसके पास आए। उन्होंने तरबूज व अन्य फल के भाव पूछे। आरएसी के जवानों ने अधिक दर से फल व सब्जी बेचने को लेकर उलाहना देने लगे।

ठेले वाले ने फलों के भाव अधिक होने की बात बताई। इस पर दोनों में विवाद हो गया। आरएसी के जवान ने ठेले वाले के सिर पर डण्डा मारा। उसके खून बहने लगा और कपड़े खून से सन्न गए। एक अन्य सिपाही ने डण्डा फटकारा तो साथी के भी अंगुली में चोट आई।

उधर, आरएसी के जवानों का कहना है कि ठेले पर भीड़ अधिक होने पर डांट फटकार लगाई गई थी। उससे विवाद हो गया। इसका पता लगते ही आस-पास के मोहल्लेवासी सड़क पर आ गए। आरएसी जवानों के प्रति विरोध जताने लगे। लोगों ने एकबारगी आरएसी जवानों को घेर लिया। थानाधिकारी जब्बरसिंह व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस बल भी बुला लिया गया। घायल ठेला चालक को अस्पताल प्राथमिक उपचार कराया गया।

पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद मोहल्लेवासी शांत हुए। इनका आरोप है कि पुलिस कफ्र्यू में सहयोग कर रही है, लेकिन आरएसी के जवानों से अशांति हो रही है। मोहल्लेवासियों ने थाने पहुंचे डीसीपी (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह को भी इस संबंध में शिकायत की। थानाधिकारी जब्बरसिंह का कहना है कि आरएसी के दो जवानों को हटा दिया गया। समझाइश के चले कोई भी नहीं दी गई।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned