scriptRajasthan Weather: जोधपुर में रात को मावठ, अब फिर से कड़ाके की सर्दी | Rain at night in Jodhpur, now it is cold again | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Weather: जोधपुर में रात को मावठ, अब फिर से कड़ाके की सर्दी

– बूंदाबांदी से लेकर बौछारें गिरी- आज विक्षोभ का कम रहेगा असर

जोधपुरJan 21, 2022 / 09:55 pm

Gajendrasingh Dahiya

Rajasthan Weather: जोधपुर में रात को मावठ, अब फिर से कड़ाके की सर्दी

Rajasthan Weather: जोधपुर में रात को मावठ, अब फिर से कड़ाके की सर्दी

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार रात को जोधपुर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में मावठ हुई। शहर में देर रात तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही। जिले के खारिया मीठापुर, लवेरा बावड़ी, बापिणी, बेलवा और ओसियां में भी हल्की से लेकर मध्यम बारिश हुई। ओसियां में बारिश से सडक़ों पर पानी बहने लग गया। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी विक्षोभ का असर बना रहेगा। इस दौरान बादलों की हल्की आवाजाही रहेगी। तापमान में गिरावट आएगी। रविवार से पारा और अधिक लुढकऩे से कड़ाके की सर्दी पडऩे की संभावना है।
सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिन में बादलों की हल्की आवाजाही बनी रही। दोपहर बाद तेज हवा चलनी शुरू हो गई लेकिन इस दरमियान वातावरण में नमी महज 30 फ़ीसदी होने से सर्दी का कोई खास एहसास नहीं हुआ। अधिकतम तापमान भी 27.2 डिग्री रहा। रात 8 बजे के बाद शहर के कई इलाकों में बरसाती बादलों की आवक होने लगी। देर रात तक बूंदाबांदी से लेकर बौछारें गिरती रही।
फलौदी में न्यूनतम तापमान 10.4 और अधिकतम 26.6 डिग्री रहा।
बाड़मेर और जैसलमेर में रात का पारा क्रमश: 13.4 व 13.2 और दिन का 27.5 व 25.6 डिग्री रहा। गौरतलब है कि जनवरी के दो सप्ताह तेज सर्दी रही थी। ठंडी हवाएं बहने से लोग ठिठुर गए थे। दिन का तापमान बीस डिग्री से नीचे रह रहा था। इस सप्ताह ही उत्तरी ठंडी हवाओं के साथ मौसम में बदलाव होने जाड़े से कुछ राहत मिली। तापमान भी 25 डिग्री को पार कर गया। अब अगले सप्ताह से फिर से कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। रात का तापमान दस से नीचे और दिन का 20 से 25 डिग्री के मध्य रहने की संभावना है।

Home / Jodhpur / Rajasthan Weather: जोधपुर में रात को मावठ, अब फिर से कड़ाके की सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो