scriptजोधपुर में राम मंदिर निर्माण की सफलता के लिए हुआ रामाभिषेक | Ramabhishek for the success of construction of Ram temple in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में राम मंदिर निर्माण की सफलता के लिए हुआ रामाभिषेक

बुधवार को प्रमुख चौराहे पर होगी आरती, शाम को आतिशबाजी

जोधपुरAug 04, 2020 / 11:23 pm

Nandkishor Sharma

जोधपुर में राम मंदिर निर्माण की सफलता के लिए हुआ रामाभिषेक

विश्व हिंदू परिषद की ओर से मेहरानगढ़ रोड स्थित दुख भजन टेकरी बालाजी मंदिर परिसर में बनाई गई श्री राम मंदिर की रंगोली। फोटो एसके मुन्ना………


जोधपुर. अयोध्या राम जन्मभूमि को लेकर 500 वर्षो के संघर्ष के बाद प्रधानमंत्री की ओर से बुधवार को शिलान्यास कर मन्दिर निर्माण कार्य प्रारंभ करने की पूर्व संध्या पर मंगलवार को विश्व हिन्दू परिषद व शहर के रामभक्तों की ओर से पवित्र जलाशयों में दीपदान व रामाभिषेक कर सफलता की कामना की गई। विहिप सेवा प्रमुख सुरेंद्र प्रजापत ने बताया कि मन्दिर शिलान्यास के दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए विहिप पूरे शहर के प्रमुख चौराहे को राम नाम अंकित पताकाओं से सजाएगा। जगह जगह रंगोली और राम धुन की गूंज रहेंगी। साथ ही हर चौराहे पर दिन में भगवान का राम अभिषेक व पूजा अर्चना कर सामूहिक आरती की जाएगी । विहिप मंत्री राजेश दवे ने बताया की विहिप के सभी महानगर प्रखंडों में राम अभिषेक, सुंदरकांड पाठ , रामनाम जाप कर शाम को शहर की हर पहाड़ी से भव्य आतिशबाजी की गई। विहिप की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से बुधवार शाम को घर घर दीप जलाने का आह्वान किया। विहिप की ओर से राम मंदिर की सफलता के लिए मंगलवार शाम को विहिप कार्यालय परिसर में स्थित भारत माता मंदिर में भगवान राम दरबार का अभिषेक किया गया । विहिप मीडिया प्रमुख अमित पाराशर ने बताया कि बुधवार को दोपहर 12 बजे जालोरी गेट व गोल बिल्डिंग चौराहे पर दीपदान किया जाएगा । पूरे शहर को राममय बनाने के लिए विहिप कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।
मंदिर परिसरों में रंगोली तो कहीं रोशनी
जोधपुर. अयोध्या में बुधवार को रामजन्मभूमि के शिलान्यास के उपलक्ष्य में जोधपुर के चौपासनी रोड स्थित जूना खेड़ापति हनुमान मंदिर को रोशनी से सजाया गया है। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष कमलेश पुरोहित ने बताया की मंदिर शिलान्यास के लिए मंदिर ट्रस्ट की ओर से चांदी की ईंट एवं खेड़ापति धाम की रज को पहले ही अयोध्या भेजा जा चुका है। विश्व हिंदू परिषद की ओर से मेहरानगढ़ रोड स्थित दुख भंजन टेकरी बालाजी मंदिर परिसर में अयोध्या में निर्मित होने वाले राम मंदिर की रंगोली बनाकर दीपदान किया गया।
महामण्डलेश्वर स्वामी सदानन्द अयोध्या रवाना
जोधपुर के बाई जी का तालाब स्थित अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय नवल पीठ महर्षि नवल आश्रम के पीठाधीश्वर एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री महामण्डलेश्वर स्वामी सदानन्द अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूूजन समारोह शामिल होने के लिए आश्रम की रज को लेकर सड़क मार्ग से अयोध्या रवाना हुए। केन्द्रीय राज्य मंत्री महामण्डलेश्वर स्वामी सदानंद को अयोध्या में भूमि पूजन के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। केन्द्रीय राज्य मंत्री स्वामी सदानन्द का महर्षि नवल आश्रम पर श्रद्घालुओं की ओर से स्वागत करने के बाद भगवा ध्वज दिखाकर रवाना किया गया। उल्लेखनीय है महर्षि नवल आश्रम देश-विदेश के मेहतर-वाल्मिकी समाज एवं दलित समुदाय के ईष्ट आराध्य एवं धर्मगुरु महर्षि नवल साहेब की तपोस्थली है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो