scriptRansom recovery : शार्ट कट से करोड़पति बनने का रास्ता खाकी पर भारी पड़ा ! | Ransom recovery from stockbroker | Patrika News
जोधपुर

Ransom recovery : शार्ट कट से करोड़पति बनने का रास्ता खाकी पर भारी पड़ा !

शेयर दलाल से फिरौती वसूली के मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी सिपाही जगदीश जाट के अन्य सहयोगियों की धरपकड़ को लेकर सक्रिय पुलिस टीम को रविवार को कोई सफलता नहीं मिली।

जोधपुरJun 27, 2022 / 07:25 pm

pawan pareek

आरोपी सिपाही के सहयोगियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम की दबिश शुरू


पीपाड़सिटी (जोधपुर) शेयर दलाल से फिरौती वसूली के मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी सिपाही जगदीश जाट के अन्य सहयोगियों की धरपकड़ को लेकर सक्रिय पुलिस टीम को रविवार को कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने आरोपी सिपाही के साथ घटनास्थल का अवलोकन कर बयान कलमबद्ध किए हैं।

पुलिस के अनुसार पीपाड़सिटी थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह, भोपालगढ़ थानाधिकारी सरोज चौधरी, जिला विशेष टीम के अमानाराम राठौड़ की टीमें रविवार को आरोपी सिपाही जगदीश के सहयोगी राकेश फौजी, दिनेश बिश्नोई, प्रदीप की तलाशी को लेकर कई जगह दबिश दी। लेकिन आरोपियों को भनक लगने के कारण उन्होंने अपने मोबाइल फोन बंद कर गायब हो गए हैं। इनमें राकेश फौजी के बैंक अकाउंट से ही जगदीश शेयर मार्केट के कारोबार का लेनदेन करता था।
उसके खातों की जानकारी हासिल करने अनुसंधान अधिकारी बैंकों के रेकार्ड खंगालने के प्रयास में सक्रिय हैं। जयपुर के शेयर दलाल प्रवीण गुप्ता के साथ गत वर्ष जनवरी में तीन लाख की राशि शेयर बाजार में निवेश की थी। इस मामले में दोनों पक्षों के बीच लेनदेन का विवाद होने पर 10 मार्च 2022 को घटना घटित हुई।
पुलिस के अनुसार जगदीश शॉर्ट कट से करोड़पति बनना चाहता था। इसमें शेयर मार्केट उसे फायदा का सौदा दिखा, इसके ऑनलाइन कारोबार को देखते हुए इससे जुड़े कई एप भी आरोपी सिपाही ने डाउनलोड कर रखे हैं। अपने मित्र प्यारेलाल के सहयोग से जयपुर के शेयर दलाल से सम्पर्क कर निवेश करना शुरू कर दिया। जब तक फायदा हुआ तब तक ठीक चला, लेकिन जब शेयर कारोबार में घाटा हुआ तो विवाद बढ़ गया।
अनुसंधान अधिकारी लक्ष्मण सिंह के अनुसार अन्य आरोपियों के गिरफ्त में आने के बाद खुलासा हो सकेगा। आरोपी सिपाही जगदीश को सोमवार को पुलिस रिमांड अवधि खत्म होने पर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Home / Jodhpur / Ransom recovery : शार्ट कट से करोड़पति बनने का रास्ता खाकी पर भारी पड़ा !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो