scriptयात्रियों व प्रवासी मजदूरों को स्टेशन पर ही मिल रही कोविड आइसोलेशन सेंटर, कोविड जांच की जानकारी | - RPF Initiative: Special Assistance Booth Set Up | Patrika News
जोधपुर

यात्रियों व प्रवासी मजदूरों को स्टेशन पर ही मिल रही कोविड आइसोलेशन सेंटर, कोविड जांच की जानकारी

– रेलवे दे रहा यात्रियों को कोविड की जानकारी
– आरपीएफ की पहल: स्थापित किया विशेष सहायता बूथ

जोधपुरMay 16, 2021 / 06:13 pm

Amit Dave

यात्रियों व प्रवासी मजदूरों को स्टेशन पर ही मिल रही   कोविड आइसोलेशन सेंटर, कोविड जांच की जानकारी

यात्रियों व प्रवासी मजदूरों को स्टेशन पर ही मिल रही कोविड आइसोलेशन सेंटर, कोविड जांच की जानकारी

जोधपुर।

वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान वर्तमान में संचालित ट्रेनों से आने वाले यात्रियों, प्रवासी नागरिकों-मजदूरों, जिनको जोधपुर में कोविड को लेकर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी नहीं है, उनको रेलवे सुगमता से एक ही डेस्क से पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहा है। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पहल करते हुए जोधपुर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों व प्रवासी मजदूरों को कोविड-19 की जानकारी दे रहा है। आरपीएफ राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मद्देनजर संबंधित विभागों के साथ समन्वय करते हुए कोविड से सम्बन्धित जानकारी उपलब्ध करा रहा है। इसके लिए मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीना के निर्देशन में रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या 1 पर विशेष सहायता बूथ स्थापित कर 24 घंटे जानकारी/सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। —
यह जानकारी मिल रही यात्रियों को

आरपीएफ की ओर से यात्रियों-प्रवासी मजदूरों को कोविड आईसोलेसन सेंटर, कोविड अस्पतालों की जानकारी, कोविड जांच के संबंध में जानकारी देकर उनकी शंकाओ को दूर किया जा रहा है। इसके लिए आरपीएफ सीएमएचओ व कोविड वार रूम से लगातर अपडेट लेकर यात्रियों को सही जानकारी दे रहा है। साथ ही जरुरतमंदों को मास्क उपलब्ध करवाकर इसकी उपयोगिता समझाइ जा रही है।
—-

यह फायदा मिल रहा यात्रियों को

– ऐसे बहुत से यात्री जो सफ र के दौरान बीमार हो जाते है,उनको जोधपुर आते ही तत्काल बेहतर इलाज की जानकारी मिल रही है।
– एक बड़ी एलईडी के माध्यम से महत्वपूर्ण सूचनाओं को डिस्पले किया जा रहा है। जिसमें रेलवे स्टेशन से सभी अस्प्तालों की दूरी, वहां के महत्वपूर्ण संपर्क नम्बर, कुल उपलब्ध कोविड बेड की जानकारी दी जा रही है।
– किसी यात्री की चलती ट्रेन मे तबीयत खराब होने पर हेल्प डेस्क द्वारा गाड़ी आने से पहले ही सभी आवश्यक कार्यवाही कर मरीज के जोधपुर पहुंचते ही उसके इलाज की व्यवस्था करवाई जाती है।

Home / Jodhpur / यात्रियों व प्रवासी मजदूरों को स्टेशन पर ही मिल रही कोविड आइसोलेशन सेंटर, कोविड जांच की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो