scriptराष्ट्रपति की जोधपुर यात्रा में तैनात होंगे 1600 से ज्यादा अधिकारी व जवान, हाईकोर्ट में 24 घंटे रखी जा रही निगरानी | security for president ramnath kovind for rajasthan highcourt jodhpur | Patrika News
जोधपुर

राष्ट्रपति की जोधपुर यात्रा में तैनात होंगे 1600 से ज्यादा अधिकारी व जवान, हाईकोर्ट में 24 घंटे रखी जा रही निगरानी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रस्तावित जोधपुर दौरे की तैयारियां तेज हैं। उनके दो दिन के प्रवास के दौरान वे जिस क्षेत्र से गुजरेंगे वहां के रास्तों को चमन किया जा रहा है। कई ऐसी सडक़ें जिनको मानसून के बाद संभाला तक नहीं गया उनकी सूरत बदलने लगी है।

जोधपुरDec 05, 2019 / 02:46 pm

Harshwardhan bhati

security for president ramnath kovind for rajasthan highcourt jodhpur

राष्ट्रपति की जोधपुर यात्रा में तैनात होंगे 1600 से ज्यादा अधिकारी व जवान, हाईकोर्ट में 24 घंटे रखी जा रही निगरानी

जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट के झालामण्ड स्थित नए भवन की सुरक्षा का जिम्मा आरएसी की सी कम्पनी को सौंपा गया है। कम्पनी के अस्सी हथियारबंद जवान 24 घंटे हाईकोर्ट की सुरक्षा करेंगे। इनके लिए हाईकोर्ट परिसर में ही बैरिक की व्यवस्था की गई है। एम्स में दीक्षांत समारोह और हाईकोर्ट के नए भवन के उद्घाटन समारोह में आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्यभर के 1675 पुलिस अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे।
आपने नहीं देखी होंगी राजस्थान हाईकोर्ट की यह फोटोज, हैरान कर देने वाली हैं इसकी सुविधाएं

इनमें दस उपाधीक्षक, 105 उप निरीक्षक/एएसआइ, 1190 हेड कांस्टेबल/कांस्टेबल, 220 जवान यातायात और आरएसी के 150 जवान शामिल हैं। यह अधिकारी व जवान बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर व कोटा रेंज से जोधपुर आए हैं। इनमें आरपीटीसी जोधपुर, पीटीएस जोधपुर व खैरवाड़ा, तृतीय बटालियन आरएसी व हाड़ी रानी महिला बटालियन भी शामिल हैं। पुलिस महानिदेशक (प्रशासन, कानून-व्यवस्था) एमएल लाठर की ओर से जारी आदेश के बाद सभी अधिकारी व जवान मंगलवार को जोधपुर पहुंच गए।
जोधपुर की एम्स, आईआईटी और हाईकोर्ट ने वास्तु जगत में लिखी नई इबारत, ये खूबियां बनाती है सबसे अलग

तैयारियां जोरों पर
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रस्तावित जोधपुर दौरे की तैयारियां तेज हैं। उनके दो दिन के प्रवास के दौरान वे जिस क्षेत्र से गुजरेंगे वहां के रास्तों को चमन किया जा रहा है। कई ऐसी सडक़ें जिनको मानसून के बाद संभाला तक नहीं गया उनकी सूरत बदलने लगी है। साथ ही शहर के बीच उजड़ा सर्किल उद्यान में भी अधिकारी काम करते नजर आए हैं। साथ ही सर्किट हाउस परिसर में ही बड़ा डोम लगाया गया है। जहां राष्ट्रपति सहित अन्य न्यायाधीश गणों के लिए भोजन, ब्रेकफास्ट आदि की व्यवस्थाएं की जाएगी।

Home / Jodhpur / राष्ट्रपति की जोधपुर यात्रा में तैनात होंगे 1600 से ज्यादा अधिकारी व जवान, हाईकोर्ट में 24 घंटे रखी जा रही निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो