scriptफील्ड में पहुंचते ही सेल्फी, फिर निरीक्षण | Selfie after entering the field, then inspection | Patrika News
जोधपुर

फील्ड में पहुंचते ही सेल्फी, फिर निरीक्षण

मजबूरी…निगम कर्मचारी गंदगी और कचरे के ढेर के साथ ले रहे सेल्फी

जोधपुरJul 31, 2018 / 10:14 pm

Abhishek Bissa

Selfie after entering the field, then inspection

फील्ड में पहुंचते ही सेल्फी, फिर निरीक्षण

जोधपुर. आमतौर पर सेल्फी खूबसूरत जगह और यादगार पलों को सहेजने के लिए ली जाती है, लेकिन नगरनिगम के कर्मचारी और आधिकारी सुबह होते ही वार्डों में पड़े गंदगी के ढेर या कचरे के साथ सेल्फी ले रहे हैं। इन दिनों यह कवायद शहर की सफाई के ढर्रे को पटरी पर लाने के लिए की जा रही है।
निगम आयुक्त दुर्गेश बिस्सा के इस नवाचार के चलते निगम के अधिकारी और कर्मचारी सुबह निरीक्षण स्थल पर पहुंचते ही अपनी सेल्फी लेते हैं और निगम के वाट्सएप ग्रुप ‘क्लीन जोधपुरÓ गु्रप में डालते हैं। रहे हैं। उसके बाद वार्ड का निरीक्षण करते हैं। सीएसआइ भी सफाई कर्मचारियों के कार्य करते हुए फोटो गु्रप में प्रेषित कर रहे हैं। इन दिनों ८ सौ से ज्यादा फोटो शहर भर से गु्रप में आ रहे हैं।
सूरसागर जोन के उपायुक्त एनएल मीणा ने मंगलवार सुबह चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पांचवां पुलिया क्षेत्र में पहुंचते ही अपनी सेल्फी ली। इसके बाद क्षेत्र का निरीक्षण किया और कई जगह अवैध निर्माण भी रुकवाया। उन्होंने इलाके में सफाई व्यवस्था को लेकर असंतोष जताया।
सेल्फी से सकारात्मक रेस्पांस
नगर निगम आयुक्त ने कहा कि सेल्फी के सकारात्मक रेस्पांस आ रहे हैं। कई सफाईकर्मी व जिम्मेदार समय पर फील्ड में पहुंच जाते हैं। निगम कर्मचारी पॉजिटिव रेस्पांस के साथ कार्य कर रहे है। ये टीम भावना शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाएगी।
——–

एम्पॉवर कमेटी में एक दर्जन प्रकरणों का निस्तारण
जोधपुर. महापौर घनश्याम ओझा की अध्यक्षता में मंगलवार को सूरसागर जोन के लिए आयोजित आयोजित नगर निगम की एम्पवार कमेटी की बैठक में एक दर्जन से अधिक प्रकरणों का निस्तारण किया गया। बैठक में सब डिवीजन के सात, लीज डीड के 6 और भवन निर्माण अनुमति के एक प्रकरण को अनुमति देने का निर्णय किया गया। बैठक में उपायुक्त सूरसागर नारायणलाल मीणा, एक्सईएन विनोद व्यास सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
———

तीन वार्डों का निरीक्षण
महापौर ने मंगलवार को वार्ड नंबर 7, 9 और 11 में निगम की ओर से करवाए जा रहे सीसी सड़क निर्माण, ब्लॉक फि टिंग कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने संवेदक को गुणवत्ता का ध्यान रखने और तय समयावधि में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। अम्बेडकर भवन के निर्माण कार्य की गति धीरे होने पर महापौर ने संवेदक फ र्म को कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। महापौर ने बताया कि आंगनवा मे करीब 1 करोड़ की लागत से 1106 वर्ग मीटर के क्षेत्रफ ल में 530 वर्ग मीटर का बडा अम्बेडकर भवन बनाया जा रहा है। अम्बेडकर जंयती पर 14 अप्रैल को इस अम्बेडकर भवन का शिलान्यास किया गया था और 13 अगस्त तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Jodhpur / फील्ड में पहुंचते ही सेल्फी, फिर निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो