scriptसाइबर ठगी का शिकार हुआ दुकान संचालक | Shop operator became victim of cyber fraud | Patrika News

साइबर ठगी का शिकार हुआ दुकान संचालक

locationजोधपुरPublished: Feb 03, 2021 12:01:23 am

Submitted by:

pawan pareek

जिस प्रकार इंटरनेट क्रान्ति ने अपना नेटवर्क फैलाया है। लोगों को सुविधा के साथ साथ अन्य वारदातों में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में अनजान लोगों से ऑनलाइन ठगी के भी कई मामले सामने आने लगे है। ऐसी ही वारदात का शिकार कस्बे की इलेक्ट्रॉनिक दुकान संचालक हो गया।

साइबर ठगी का शिकार हुआ दुकान संचालक

साइबर ठगी का शिकार हुआ दुकान संचालक

देणोक (जोधपुर). जिस प्रकार इंटरनेट क्रान्ति ने अपना नेटवर्क फैलाया है। लोगों को सुविधा के साथ साथ अन्य वारदातों में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में अनजान लोगों से ऑनलाइन ठगी के भी कई मामले सामने आने लगे है। ऐसी ही वारदात का शिकार कस्बे की इलेक्ट्रॉनिक दुकान संचालक हो गया।

कस्बे के मुख्य बस स्टैण्ड पर संचालित दधिमति इलेक्ट्रॉनिक दुकान में सोमवार दोपहर एक अज्ञात युवक इलेक्ट्रॉनिक सामान लेने पहुंचा। उसने दुकान में बैठे दुकान संचालक चांदमल व महावीर प्रसाद दाधीच से कुछ इलेक्टा्रॅनिक सामग्री बताने को कहा। उसने बोला की वह बरसिगों का बास 33 केवी जीएसएस में फिटिंग का टेन्डर है तो वहां फिटिंग के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामान मांगा।

दुकान संचालक ने कहा कि सभी सामग्री मिल जाएगी। इस दौरान आरोपी युवक ने दुकान से 17 हजार रुपए का इलेक्ट्रॉनिक सामान और पांच हजार रुपए लेकर चला गया। आरोपी ने फर्जी एप से 21 हजार रुपए दुकानदार के खाते में मैसेज डाल दिया और बताया कि अभी मैसेज आपको फोन पर मिल गया हैं अभी नेटवर्क समस्या है तो पेमेन्ट थोड़ी देर में खाते में जमा हो जाएगा।
शाम तक पेमेन्ट जमा नहीं होने पर दुकान संचालक ने आरोपी को फोन किया लेकिन फोन बन्द कर दिया। तो दुकानदार ने आस-पास के बरसिंगों का बास, ईन्दों का बास व अन्य जीएसएस पर कार्यरत कर्मचारियों से पूछा तो सबने मना कर दिया। पीडि़त ने पुलिस थाना लोहावट में शिकायत की है।
इन्होंने बताया
थाने में शिकायत मिली है ओर आरोपी का जल्द ही पता लगा दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस अनुसंधान कर रही है।
इमरान खां, थानाप्रभारी लोहावट।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो