scriptलॉकडाउन में घर बैठे मंगाइए सोमनाथ मंदिर का प्रसाद | Somnath temple prasad get at home in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में घर बैठे मंगाइए सोमनाथ मंदिर का प्रसाद

locationजोधपुरPublished: Jun 04, 2021 08:31:25 pm

India Post
– डाक विभाग की पहल: काशी विश्वनाथ मंदिर के बाद एक और शिवालय का प्रसाद घर-घर पहुंचेगा- राजस्थान के मंदिरों को भी जोडऩे की तैयारी

लॉकडाउन में घर बैठे मंगाइए सोमनाथ मंदिर का प्रसाद

लॉकडाउन में घर बैठे मंगाइए सोमनाथ मंदिर का प्रसाद

जोधपुर. डाक विभाग ने देश के तमाम प्रमुख मंदिरों का प्रसाद स्पीड पोस्ट से घर-घर भिजवाने की योजना बनाई है। वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के बाद अब गुजरात के पाटन में स्थित सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद भी श्रद्धालु घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगा सकेंगे। राजस्थान के प्रमुख मंदिरों से भी इस पर विभाग ने बातचीत की है।
सोमनाथ ट्रस्ट ने भी कोरोना महामारी के समय श्रद्धालुओं को घर बैठे प्रसाद उपलब्ध कराने के लिए भारतीय डाक विभाग से करार किया है। इसके तहत कोई भी श्रद्धालु मैनेजर, श्री सोमनाथ ट्रस्ट, प्रभास पाटन, जिला- जूनागढ़, गुजरात-362268 को 251 रूपये का ई-मनीऑर्डर कर स्पीड पोस्ट से प्रसाद मंगा सकता है। ई-मनीऑर्डर पर ‘प्रसाद के लिए बुकिंग’ अंकित करना होगा। इसके बाद मंदिर ट्रस्ट संबंधित श्रद्धालु को 400 ग्राम का प्रसाद का पैकेट स्पीड पोस्ट से भेजेगा। प्रसाद में 200 ग्राम बेसन का लड्डू, 100 ग्राम तिल की चिक्की और 100 ग्राम मावा की चिक्की रहेगी।
अब सालासर, देशनोक, खाटू श्यामजी की बारी
डाक विभाग ने प्रदेश के प्रमुख मंदिरों सालासर, देशनोक, खाटू श्याम जी, नाकौड़ा जी, सांवलिया जी, मोती डूंगरी, महावीर जी सहित कई मंदिरों के साथ बातचीत की है। संबंधित डाकखानों के अधीक्षकों को भी मंदिर प्रशासन के साथ एमओयू का मसौदा भेजा गया था। कोरोनो के कारण इन सभी मंदिरों के प्रबंधन ने कुछ समय रुकने की जरूरत बताई है।
……………………
‘हमने प्रदेश के कई बड़े प्रमुख मंदिरों से बात कर ली है। मंदिर प्रशासन का कहना है कि वर्तमान में कोरोना के कारण वे फिजिकली रूप से भी प्रसाद का वितरण नहीं कर रहे हैं। कोरोना खत्म होने के बाद प्रदेश के मंदिरों का प्रसाद भी देशभर में घर बैठे उपलब्ध होगा।’
-सचिन किशोर, पोस्टमास्टर जनरल, राजस्थान डाक परिमण्डल (पश्चिमी क्षेत्र)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो