बोले जलदाय मंत्री ऋण माफी व फसल खराबे के मुआवजे से मिलेगी राहत

बालेसर. राज्य के जलदाय मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के लिए 50 -50 हजार के ऋण माफी के साथ 33 प्रतिशत फसल खराबा होने पर किसानों को मुआवजा देने शुरूआत की है।

By: Manish Panwar

Published: 20 Sep 2018, 05:53 PM IST

बालेसर. राज्य के जलदाय मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के लिए 50 -50 हजार के ऋण माफी के साथ 33 प्रतिशत फसल खराबा होने पर किसानों को मुआवजा देने शुरूआत की है। जिससे गांव के गरीबों व किसानों को राहत मिलेगी।
जलदाय मंत्री व जिला प्रभारी गोयल बुधवार को नवसृजित देवनगर ग्राम पंचायत भवन के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहें थे। जलदाय मंत्री गोयल ने ग्रामीणों से आगामी चुनाव में समर्थन मांगते हुए कहा कि चौथी बार शेरगढ से भाजपा को विजय बनाने पर मंत्री पद का तोहफा मिलेगा। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक बाबूसिंह राठौड़ ने विकास कार्य गिनाए। इस अवसर पर बालेसर दुर्गावता निवासी व कारगिल शहीद भंवरसिंह इंदा की ढाणियों को शहीद भंवरसिंह इंदा नगर राजस्व गांव घोषित कर मंत्री व विधायक ने शहीद के पिता अनोपसिंह को गांव नामकरण का पत्र सौंपा।

ऊंट पर सवार हो पहुंचे-
जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल व विधायक बाबूसिंह राठौड़ देवनगर पहुंचने पर महिलाओं द्वारा मंगल गीत गाकर स्वागत किया गया। देवनगर फांटा से कार्यक्रम स्थल पर मंत्री व विधायक ने ऊंट पर सवार होकर पहुंचे।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण-

इस समारोह में देवनगर के सरपंच भंवरलाल कुमावत के नेतृत्व में पूर्व ग्राम सेवक केसाराम, घेवरराम, छात्र नेता दिनेश, सुजाराम मेघवाल सहित सौ कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान प्रधान बाबूसिंह इंदा, सेखाला प्रधान दुष्यन्त परिहार, देचु प्रधान हेमाराम कुमावत, भाजपा नेता जब्बराराम कुमावत, प्रतापसिंह इंदा, सरपंच पृथ्वीसिंह इंदा, छात्र संघ अध्यक्ष विष्णु सांखला सहित ग्रामीण उपस्थित थे।
हनवंतनगर पंचायत भवन का लोकार्पण

शेरगढ़. जलदाय मंत्री ने नवसृजित ग्राम पंचायत हनवंतनगर पंचायत भवन और आर ओ संयंत्र का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक बाबूङ्क्षसह राठौड़, सरपंच विद्या प्रजापत, बीडीओ भुवनेश्वर ङ्क्षसह चौहान, उप प्रधान खुमानङ्क्षसह जोधा, एडवोकेट इन्द्राराम प्रजापत, ललित प्रजापत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

लोगो में चर्चा का विषय बना रहा

बालेसर क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवनगर में नव निर्मित ग्राम पंचायत भवन एवं जलदाय विभाग की अन्य योजनाओं के उद्घाटन समारोह में मंच पर मौजुद जलदाय विभाग के मंत्री सुरेन्द्र गोयल व विधायक बाबूसिंह राठौड़ के साथ बैठे जलदाय विभाग के अधिषाशी अभियन्ता रणजीतमल सीघवीं नींद के खर्राटें भरते हुए देखे गए। हुआ यू कि बुधवार को देवनगर ग्राम पंचायत में उद्घाटन के बाद मंच पर विधायक बाबूसिंह राठौड़ सम्बोधित कर रहें थे। इस बीच मंच पर पिछे की पक्ति में बैठे जलदाय विभाग के अधिषाशी अभियन्ता रणजीतमल सिघवीं आराम से नींद ले रहें थे। जो लोगो में काफी चर्चा का विषय बना रहा। साथ ही विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की उदाशीनता व लापरवाही दर्शता है।

Manish Panwar Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned