scriptजोधपुर-जयपुर सेवा के शेड्यूल से गायब हुई सुप्रीम एयरलाइंस की सेवाएं, इस बात को माना जा रहा है बड़ा कारण! | supreme airlines stopped its services in rajasthan | Patrika News

जोधपुर-जयपुर सेवा के शेड्यूल से गायब हुई सुप्रीम एयरलाइंस की सेवाएं, इस बात को माना जा रहा है बड़ा कारण!

locationजोधपुरPublished: Nov 14, 2018 10:34:35 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

यहां तक कि कम्पनी ने जयपुर और जोधपुर हवाईअड्डा प्रशासन को भी भविष्य में विमान सेवा दुबारा शुरू करने की कोई सूचना नहीं दी है।

airlines in rajasthan

supreme airlines, Supreme Airlines rajasthan, supreme airlines flight, jodhpur airport, jodhpur news, jodhpur news in hindi

गजेंद्रसिंह दहिया/जोधपुर. प्रदेश में दो साल पहले शुरू सुप्रीम एयरलाइंस की इंट्रा स्टेट सर्विस ठप होने के कगार पर है। कम्पनी के पास दो यात्री विमान में से एक पहले से खराब था और दूसरा श्रीगंगानगर में तीन महीने पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कम्पनी की जयपुर-श्रीगंगानगर-जयपुर और जयपुर-कोटा-जयपुर विमान सेवा करीब तीन महीने से बंद और इसी माह से जोधपुर-जयपुर-जोधपुर विमान सेवा शुरू करने की योजना भी खटाई में है। इसके लिए कम्पनी ने शेड्यूल व किराया जारी कर दिया था लेकिन फ्लाइट का कहीं अता-पता नहीं है। यहां तक कि कम्पनी ने जयपुर और जोधपुर हवाईअड्डा प्रशासन को भी भविष्य में विमान सेवा दुबारा शुरू करने की कोई सूचना नहीं दी है। कुल मिलाकर प्रदेश की एकमात्र इंट्रा स्टेट एयर सर्विस बंद पड़ी है। इससे प्रदेश के टियर-2 और टियर-3 शहरों को विमान सेवा से जोडऩे की राज्य सरकार की योजना को करारा झटका लगा है।
राज्य सरकार और सुप्रीम एयरलाइंस के बीच 2016 में प्रदेश में इंट्रा एयर सर्विस ऑपरेशन के लिए करार हुआ था और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 4 अक्टूबर 2016 को प्रदेश की पहली, जयपुर से जोधपुर इंट्रा स्टेट एयर सर्विस शुरू की थी। इसके बाद उदयपुर, श्रीगंगानगर और कोटा के लिए विमान सेवा शुरू की गई। सुप्रीम एयरलाइंस का नौ सीटर सेसना कारवां सी208बी विमान गत 7 अगस्त को श्रीगंगानगर के लालगढ़ एयरपोर्ट पर चारदिवारी से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। इस विमान को मरम्मत के लिए भेजा गया है।
जोधपुर- जयपुर के फ्लाइट को लेकर भ्रम
सुप्रीम एयरलाइंस की ओर से जोधपुर-जयपुर-जोधपुर फ्लाइट का शेड्यूल व किराया जारी करने से भ्रम बना हुआ है। लोग कम्पनी को फोन कर फ्लाइट बुकिंग की जानकारी लेते हैं तो कम्पनी विमान सेवा जल्द शुरू करने का आश्वासन देती है। शेड्यूल के अनुसार जोधपुर से फ्लाइट संख्या 602 दोपहर 2 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरकर 3.15 बजे जयपुर पहुंचेगी। शाम 5.25 बजे जयपुर के लिए एक और फ्लाइट 606 है। जयपुर से फ्लाइट संख्या 601 व 605 का संचालन जोधपुर के लिए क्रमश: सुबह 9.30 बजे और अपराह्न 4 बजे किया जाएगा।
सुप्रीम एयरलाइंस की सभी सेवाएं बंद

सुप्रीम एयरलाइंस की जयपुर-कोटा फ्लाइट सहित जयपुर से सभी सेवाएं बंद हैं। एयरलाइंस ने भविष्य में विमान सेवा शुरू करने को लेकर भी कोई निश्चित तिथि नहीं बताई है।
जेएस बलारा, निदेशक, सांगानेर हवाई अड्डा, जयपुर
नॉन शेड्यूल फ्लाइट के बारे में हम नहीं पूछते

सुप्रीम एयरलाइंस की फ्लाइट नॉन शेड्यूल है इसलिए हम विमान सेवा संचालन के बारे में उनसे जानकारी नहीं लेते। वैसे उन्होंने हमें जोधपुर-जयपुर फ्लाइट का कोई शेड्यूल नहीं दिया है।
जीके खरे, निदेशक, जोधपुर हवाईअड्डा
सुप्रीम एयरलाइंस ने नहीं दिया कोई जवाब

इस मामले में सुप्रीम एयरलाइंस के अमित के. अग्रवाल कोई फोन लगाया और संदेश भी भेजा गया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो