scriptआज बादलों का मौसम, बरसात की संभावना | Thar: Rainy-cloudy weather for next two day | Patrika News
जोधपुर

आज बादलों का मौसम, बरसात की संभावना

jodhpur news
– पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 2 दिनों तक रहेंगे बादल- जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, चूरू, बीकानेर सहित कई हिस्सों में हल्की बरसात का पूर्वानुमान

जोधपुरNov 12, 2019 / 08:37 pm

Gajendrasingh Dahiya

आज बादलों का मौसम, बरसात की संभावना

आज बादलों का मौसम, बरसात की संभावना

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से दक्षिणी पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचारी तंत्र के कारण बुधवार से थार में बादल-बरसात का मौसम शुरू होगा जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, चूरू, बीकानेर, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ सहित आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बरसात की उम्मीद है। बुधवार को भी सुबह-सुबह जोधपुर और जैसलमेर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई। गुरुवार को बरसात की संभावना अधिक रहेगी। शुक्रवार को मौसम साफ होना शुरू होगा। उधर बंगाल की खाड़ी में दो-तीन दिन पहले आया चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ शांत हो गया है। अब भारतीय उपमहाद्वीप में कोई भी तूफान नहीं है।
सूर्य नगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह गुलाबी सर्दी का मौसम बना रहा। दिन चढऩे के साथ तापमान में बढ़ोतरी होती गई। दिन में धूप खिली रही। दोपहर होते-होते तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। दिन भर खुशगवार मौसम बना रहा। शाम ढलने के बाद फिर से हल्की सर्दी महसूस होने लगी। देर रात घर पर लौटने वाले लोगों को ठंड से बचाव के लिए मोटे कपड़े पहनने पड़े। अलसुबह भी सर्दी का मौसम रहा। ग्रामीण इलाकों में भी अधिक सर्दी महसूस की गई। बुधवार से बादलों का मौसम शुरू होगा। शाम को कुछ स्थानों पर छींटे गिर सकते हैं। गुरुवार को बादलों के मौसम की तीव्रता बढ़ जाएगी, जिससे हल्की बरसात की संभावना है।
बाड़मेर और जैसलमेर में भी मंगलवार को तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहा। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 19.3 और अधिकतम 31.2 डिग्री रहा। बाड़मेर में रात का पारा 20.4 और दिन का 34 डिग्री मापा गया।

Home / Jodhpur / आज बादलों का मौसम, बरसात की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो