scriptRAILWAY—प्रदेश के सीमावर्ती इलाके अब सीधे जुड़ेंगे जम्मू-कश्मीर से | The border areas of the state will now directly connect with J k | Patrika News
जोधपुर

RAILWAY—प्रदेश के सीमावर्ती इलाके अब सीधे जुड़ेंगे जम्मू-कश्मीर से

– बाड़मेर-जैसलमेर से दिल्ली मालाणी एक्सप्रेस के संचालन में बदलाव
– जम्मू तक किया विस्तार, हजारों लोगों को मिलेगा फायदा

जोधपुरSep 13, 2020 / 09:53 pm

Amit Dave

RAILWAY---प्रदेश के सीमावर्ती इलाके अब सीधे जुड़ेंगे जम्मू-कश्मीर से

RAILWAY—प्रदेश के सीमावर्ती इलाके अब सीधे जुड़ेंगे जम्मू-कश्मीर से

जोधपुर।

भारतीय रेलवे ने अक्टूबर से जारी होने वाली नई समय सारणी में कई बड़े बदलाव किए है । इस क्रम में उत्तर रेलवे ने अपने क्षेत्र से चलने वाली 14659/60-14661/62 बाड़मेर-जैसलमेर से दिल्ली के लिए चलने वाली मालाणी एक्सप्रेस की संचालन संरचना में व्यापक बदलाव किया है। रेलवे ने इसकी संचालन संरचना में परिवर्तन करने के साथ ही इसमें एक और बदलाव करते हुए इस ट्रेन को जम्मू तवी तक विस्तार देने का फैसला किया है। इससे प्रदेश के सीमावर्ती इलाके अब सीधे जम्मू कश्मीर से जुड़ सकेंगे। वर्तमान में यह ट्रेन दो अलग-अलग नम्बरों से आधे रेक के साथ बाड़मेर व जैसलमेर से चलती है लेकिन अब नई समय सारणी के अनुसार अब यह ट्रेन सप्ताह में 4 दिन जैसलमेर से व 3 दिन बाड़मेर से जम्मू के लिए चलेगी।इस ट्रेन का जम्मू तक विस्तार देने से बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर जिले के हजारों यात्रियों, सैनिकों, व्यापारियों को जम्मू के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी। इससे इन क्षेत्रों की जनता को फ ायदा होगा क्योंकि वर्तमान में बाड़मेर-जैसलमेर से जम्मू के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है । वर्तमान में मारवाड़ क्षेत्र में जम्मू के लिए दो साप्ताहिक व एक दैनिक ट्रेन संचालित है। लंबी दूरी की होने के कारण क्षेत्र की जनता को इन ट्रेनों का पूरा फ ायदा नहीं मिल पा रहा था।

नए नम्बरों के साथ चलेगी

अब यह ट्रेन नए नम्बरों 14623/24 के साथ सप्ताह में 4 दिन जैसलमेर से व 14625/26 नम्बर के साथ बाड़मेर से जम्मू के लिए चलेगी।

Home / Jodhpur / RAILWAY—प्रदेश के सीमावर्ती इलाके अब सीधे जुड़ेंगे जम्मू-कश्मीर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो