scriptशादी के बाद विदाई लेकर पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन बनी छात्रा | the bride, who came to the exam | Patrika News
जोधपुर

शादी के बाद विदाई लेकर पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन बनी छात्रा

भोपालगढ़. भोपालगढ़ कस्बे में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की एक अनूठी मिसाल तब देखने को मिली, जब एक छात्रा दुल्हन के वेश में परीक्षा देने राजकीय महाविद्यालय पहुंची।

जोधपुरMay 13, 2019 / 07:48 pm

Manish kumar Panwar

Schoolgirl bride

शादी के बाद विदाई लेकर पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन बनी छात्रा

भोपालगढ़. भोपालगढ़ कस्बे में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की एक अनूठी मिसाल तब देखने को मिली, जब एक छात्रा दुल्हन के वेश में परीक्षा देने राजकीय महाविद्यालय पहुंची। जबकि छात्रा की शादी रविवार रात्रि कोई हुई थी और आज अलसुबह विदाई के बाद उसके ससुराल वालों ने भी उसकी पढ़ाई का महत्व समझते हुए ससुराल ले जाने से पहले उसे परीक्षा दिलवाने के लिए कॉलेज लेकर पहुंचे। हुआ यूं कि रातियों की ढाणी निवासी लूणाराम देवड़ा की पुत्री कौशल्या वर्तमान में बीए अंतिम वर्ष की नियमित छात्रा है और उसकी शादी रविवार रात में झाक गांव के माली बेरा निवासी इंजीनियर उम्मेदसिंह पुत्र गणपतराम सोलंकी से हुई। सोमवार सुबह कौशल्या ने परीक्षा की बात ससुराल पक्ष के लोगों को बताई। उसके आग्रह पर पति व ससुर ने भी यह निर्णय किया कि दुल्हन को पहले परीक्षा दिलाएंगे और उसके बाद अपने घर लेकर जाएंगे। फिर वो दुल्हन के वेश में ही राजकीय महाविद्यालय पहुंची और अपने बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा दी। वहीं दुल्हन के वेश में परीक्षा देने पहुंची कौशल्या को देखकर एकबारगी तो हर कोई दंग रह गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो