scriptWeather: जोधपुर में पारा 40 डिग्री के पास आया | The mercury reached close to 40 degrees in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Weather: जोधपुर में पारा 40 डिग्री के पास आया

– अगले तीन चार दिन मेघगर्जना के साथ बारिश के आसार

जोधपुरJun 05, 2024 / 08:44 pm

Gajendrasingh Dahiya

जोधपुर. तेज सतही हवा चलने से मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में दिन व रात के तापमान में गिरावट आने से भीषण गर्मी से राहत मिली है। जोधपुर में दिन का पारा 40.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से 0.7 डिग्री कम था। लम्बे समय बाद शहर में तापमान सामान्य से नीचे आने से गर्मी से काफी राहत महसूस हुई। नमी घटने से उमस का असर भी कम रहा।
मौसम विभाग IMD के अनुसार अगले तीन चार दिनों तक मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है, जिनकी गति 30 से 35 किलोमीटर तक पहुंच सकती है। उधर मानसून भी अपने गति से आगे बढ़ रहा है। उसके सप्ताहांत तक महाराष्ट्र पहुंचने की उम्मीद है।
सूर्यनगरी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम था। सुबह सुबह हवा में आपेक्षिक आर्द्रता 51 प्रतिशत रही। साथ ही तेज हवा भी चल रही थी, जिसके कारण सुबह आठ बजे तक मौसम सुहाना बना रहा। धूप भी कम तीखी थी। दिन चढ़ने के साथ धूप बढ़ने लगी, लेकिन साथ ही हवा में नमी भी कम होने लगी। दोपहर में नमी केवल 20 प्रतिशत रह गई। ऐसे में तापमान 40.8 डिग्री होने के बावजूद उमस का अहसास अधिक नहीं हुआ। दोपहर के समय 41 डिग्री तापमान फील लाइक था।

Hindi News/ Jodhpur / Weather: जोधपुर में पारा 40 डिग्री के पास आया

ट्रेंडिंग वीडियो