scriptकिराएदार ने मकान मालिक दंपती को बंधक बना लूटा | The tenant looted the landlord couple | Patrika News
जोधपुर

किराएदार ने मकान मालिक दंपती को बंधक बना लूटा

– चाकू की नोंक पर सेवानिवृत्त फ्लाइंग लेफ्टिनेंट व पत्नी से वारदात
– डेढ़ घंटे में तीस तोला सोना व पच्चीस हजार रुपए की डकैती
– पानी पीने के बहाने दरवाजा खुलवाया, मुंह पर कपड़ा रख बंधक बनाया

जोधपुरMay 25, 2019 / 12:40 am

jitendra Rajpurohit

The tenant looted the landlord couple

किराएदार ने मकान मालिक दंपती को बंधक बना लूटा

जोधपुर. रातानाडा थाना क्षेत्र में सेंट्रल स्कूल स्कीम में सेवानिवृत्त फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के मकान में सात दिन पहले आए किराएदार ने मकान मालिक दंपती को बंधक बनाकर तीस तोला सोना व पच्चीस हजार रुपए लूट लिए। किराएदार के साथ दो और युवक भी थे। आश्चर्यजनक बात यह है कि मकान मालिक को किराएदार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस कॉलोनी व अभय पुलिस कमाण्ड एंड कन्ट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरों की मदद से लुटेरों की तलाश कर रही है।
अस्सी वर्षीय सेवानिवृत्त फ्लाइंग लेफ्टिनेंट पन्नालाल चौधरी का कहना है कि किराएदार ने गुरुवार रात 12.26बजे दरवाजा खटखटाया और पानी पिलाने का आग्रह किया। वृद्ध के दरवाजा खोलते ही किराएदार युवक ने वृद्ध को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। किराएदार और दो युवकों ने कूलर पर रखे रेडियो का तार तोडक़र पीछे की तरफ दोनों हाथ बांधे। चाकू दिखाकर डराया धमकाया और घर में रखे आभूषण व रुपए के बारे में पूछा।
वृद्ध ने जानकारी होने से इनकार किया तो युवक उसके मुंह पर कपड़ा फेंक पीछे के दो कमरे खंगाले। वहां बगैर लॉक लगी एक अलमारी से कुछ कीमती सामान लूट लिया।
थानाधिकारी भूपेन्द्रसिंह का कहना है कि तीन अज्ञात के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज से तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।

गला दबाकर वृद्धा को धमकाकर चाबियां लीं
उधर चौधरी कमरे में नहीं लौटे तो वृद्ध पत्नी बाहर आई। फर्श पर गिरे चौधरी ने पत्नी को तीन युवकों के घर में घुसने की जानकारी दी। वृद्धा किसी तरह पति को फर्श से उठा बेडरूम में ले गई। तब तक तीनों युवक भी वहां आ गए। उन्होंने वृद्धा को चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। उनके भी दोनों हाथ बांध दिए। लात मारकर अलमारी मोच दी और चाबी मांगी। मना करने पर एक युवक ने वृद्धा का गला दबा दिया तो वृद्धा ने चाबियां दे दी। युवकों ने अलमारी खोल लॉकर से तीस तोला सोने के आभूषण व 25 हजार रुपए लूटने के बाद दंपती को कमरे में बंद कर रात करीब दो बजे तीनों निकल गए।
चाकू से बनियान काट हाथ खोले, गार्ड को दी सूचना

लुटेरों के निकलने के बाद वद्धा ने चाकू से बनियान काटकर पति के हाथ खोले। दरवाजा बंद होने से दोनों बुजुर्ग दूसरे दरवाजे से बाहर निकले और रात करीब तीन बजे साइकिल निकाल कॉलोनी के सुरक्षा गार्ड को वारदात की जानकारी दी। गार्ड ने पांच बत्ती चौराहे पर खड़ी पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने कॉलोनी और मुख्य रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। एक बाइक पर तीनों लुटेरे भागते नजर आ गए। किराएदार के कमरे में सिर्फ एक गद्दा मिला। तीनों लुटेरे लाल, काली व सफेद टी-शर्ट में थे और स्थानीय बोली में बात कर रहे थे।
लुटेरों में शामिल था किराएदार, सात दिन पूर्व रखा

पन्नालाल ने 15 मई को ही कमरा किराए पर दिया था। किराएदार ने खुद का नाम मोंटू निवासी ओसियां बताया था। मकान मालिक ने उससे पहचान पत्र की कॉपी मांगी थी, लेकिन वो एक-दो दिन में देने का कहकर टालमटोल करता रहा।
शादी में जाने के लिए बेटा लाया था बारह तोला हार

वृद्धा ने बताया कि लुटेरे गले की चिक, पांच तोला हार, हाथ के पाटले, बारह तोला गले का हार व कुछ अन्य जेवर ले गए। पुत्र ने शादी-समारोह में आने-जाने के लिए बारह तोला हार लाकर दिया था। युवकों ने चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और पूछा कि क्या-क्या है घर में? किसी को बताने पर भी जान से मारने की धमकी दी।
आधी रात गेट खोलकर गलती की

वृद्धा का कहना है कि पानी तो मकान के बाहर भी रखा था, लेकिन पति ने विश्वास में आकर गेट खोल दिया। अब पछता रहे हैं कि आधी रात दरवाजा खोलकर गलती की। वारदात का पता लगते ही दुबई में पुत्र व पुत्रवधू घबरा गए। पुत्रवधू तुरंत जोधपुर आई।
पत्रिका अलर्ट : किराएदार की आइडी व फोटो रखें

मकान में रहने वाले किराएदार के बारे में पुलिस वैरिफिकेशन (सत्यापन) जरूरी है। मकान मालिक को भी किराएदार के पहचान पत्र की फोटो प्रति, मोबाइल नम्बर व फोटो अपने पास रखना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो