scriptआज बदलेगा मौसम, रात को पड़ सकते हैं छींटे | The weather will change today, it may splatter at night | Patrika News
जोधपुर

आज बदलेगा मौसम, रात को पड़ सकते हैं छींटे

– पश्चिमी विक्षोभ के असर से देश के उत्तरी हिस्सों में होगी बर्फबारी

जोधपुरDec 12, 2019 / 12:32 am

jitendra Rajpurohit

आज बदलेगा मौसम, रात को पड़ सकते हैं छींटे

आज बदलेगा मौसम, रात को पड़ सकते हैं छींटे

जोधपुर. भूमध्य सागर से आए मौसमी विक्षोभ के सघन होने के कारण गुरुवार से देश के उत्तरी हिस्सों में बर्फबारी बरसात, तेज हवा और ओलों का मौसम रहेगा। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखण्ड के ऊंचाई वाले इलाकों में जहां बर्फबारी होगी, वहीं मैदानी इलाकों में हल्की बरसात से लेकर बूंदाबांदी की संभावना है। जोधपुर सहित मारवाड़ के कई देशों में बादलों की घनी आवाजाही के साथ कुछ स्थानों पर छींटे गिर सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। शनिवार से मौसम साफ होना शुरू होगा। बर्फबारी व बरसात के बाद जाड़ा चमकने का पूर्वानुमान है।
सूर्यनगरी में बुधवार सुबह बादलों की हल्की आवाजाही बनी रही। न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह सर्दी के कारण लोगों को जाब्ता रखना पड़ा। दिन चढऩे के साथ तापमान में बढ़ोतरी होती गई। आसमान में बादलों के साथ सूरज की लुकाछिपी के कारण दोपहर में पारा 28.6 डिग्री पर पहुंच गया। दिन में सर्दी से राहत थी लेकिन शाम ढलने के बाद फिर से ठंड हो गई। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 12.9 और अधिकतम 28.5 डिग्री रहा, वहीं बाड़मेर में रात का तापमान 12.5 और दिन का 29.9 डिग्री मापा गया। पर्वतीय स्थल माउंट आबू में पारा कल के समान 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Home / Jodhpur / आज बदलेगा मौसम, रात को पड़ सकते हैं छींटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो