फलोदी में दो दुकानों के शटर तोड़ उड़ाए 55 हजार

फलोदी में दो दुकानों के शटर तोड़ उड़ाए 55 हजार

Pawan Kumar Pareek | Publish: Sep, 06 2018 11:33:59 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी (जोधपुर) . शहर में चोरों के हौसले कितने बुलंद है, इसका अंदाजा तो गुरुवार अलसुबह जवाहर प्याऊ क्षेत्र में दो दुकानों में हुई चोरी की वारदात से लगाया जा सकता है।

फलोदी (जोधपुर) . शहर में चोरों के हौसले कितने बुलंद है, इसका अंदाजा तो गुरुवार अलसुबह जवाहर प्याऊ क्षेत्र में दो दुकानों में हुई चोरी की वारदात से लगाया जा सकता है।

 

दरअसल, गुरुवार अलसुबह शहर की मुख्य सडक़ स्टेशन रोड, जवाहर प्याऊ पर स्थित दो दुकानों के शटर तोडक़र घुसे चोरों ने करीब 55 हजार की नकदी उड़ा दी। वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर काफी लोग एकत्रित हो गए, फिर मौके पर पंहुचे पुलिस निरीक्षक मदनङ्क्षसह चौहान व उप निरीक्षक पूनमाराम विश्नोई ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया।


गौरतलब है कि यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और मात्र करीब डेढ़ मिनट में ही वारदात को अंजाम देकर चोर मौके से भाग निकले। वारदात से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार सुबह पुलिस थाने के समक्ष प्रदर्शन कर रोष जताया तथा चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की।

दो दुकानों में घुसे चोर
पुलिस के अनुसार रतनलाल भंसाली ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि भट्ठड़ मार्केट जवाहर प्याऊ में उसकी लक्ष्मी कटपीस सेंटर के नाम से दुकान है। बुधवार को रात 8 बजे दुकान बन्द करके घर गए थे तथा गुरुवार अलसुबह 4.10 बजे सूचना मिली कि दुकान का शटर खुला पड़ा है।

इस पर हम दुकान पंहुचे तो शटर को बीच में से मोडक़र अन्दर घुसे अज्ञात चोर गल्ले में रखी 50 हजार की नकदी पार कर दी। यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसी प्रकार सामने ही स्थित शर्मा प्रोविजन स्टोर के महेश कुमार शर्मा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि रात्रि 9 बजे दुकान बन्द करके घर गए थे तथा अलसुबह 4.15 बजे सूचना मिली कि दुकान शटर खुला है। वे दुकान पहुंचे तो शटर मोड़ा हुआ था तथा गल्ले में रखी करीब 5 हजार की नकदी गायब थी। वहीं दूसरी तरफ चोरों ने पालीवाल छात्रावास के सामने स्थित कपड़े की दुकानों के शटर तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन वे विफल रहे।

 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात
भट्ठड़ मार्केट में कपड़े की दुकान में चोरी की वारदात के दौरान यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में चोर दिखे हैं। इसमें बाइक पर सवार होकर आए तीन लोगों ने पहले दुकान के शटर को लगियों से मोडक़र ऊपर कर दिया तथा अन्दर घुसा एक युवक सीसीटीवी कैमरे से बचता हुआ गल्ले में रखी नकदी को लेकर भाग गया। गौरतलब है कि चोर 3.45 बजे अन्दर घुसे तथा 3.55 पर वारदात को अंजाम देकर भाग निकले।

व्यापारियों में उपजा रोष
जवाहर प्याऊ भट्ठड़ मार्केट क्षेत्र में एक कपड़े व एक किराणा की दुकान में चोरी की वारदात के बाद व्यापारियों में रोष व्याप्त है तथा वारदात से आक्रोशित व्यापारियों ने पुलिस थाने के समक्ष प्रदर्शन कर रोष जताया तथा एडीएम, एसडीएम व थानाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि इस वारदात से व्यापारियों में भय का माहौल है। व्यापारियों ने इन दोनों वारदातों के खुलासे की मांग की है।

टीम गठित कर शुरू की जांच

दुकानों में हुई चोरी की वारदात को लेकर टीम गठित कर दी गई है तथा अलग-अलग जगहों से सीसीटीवी फुटेज लेकर चोरों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा।
मदनसिंह चौहान, थानाधिकारी, फलोदी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned