scriptजोधपुर में हुई चोरी की इन वारदातों से मनी सनसनी, पढ़ें क्राइम फाइल | theft cases in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में हुई चोरी की इन वारदातों से मनी सनसनी, पढ़ें क्राइम फाइल

बनाड़ थानान्तर्गत खोखरिया में सांसियों की ढाणी स्थित सूने मकान के ताले तोड़ चोरों ने लाखों रुपए के 46 तोला सोना, सत्तर तोला चांदी के आभूषण व साढ़े तीन लाख रुपए चुरा लिए।

जोधपुरAug 17, 2019 / 04:38 pm

Harshwardhan bhati

crime news of jodhpur

जोधपुर में हुई चोरी की इन वारदातों से मनी सनसनी, पढ़ें क्राइम फाइल

जोधपुर. बनाड़ थानान्तर्गत खोखरिया में सांसियों की ढाणी स्थित सूने मकान के ताले तोड़ चोरों ने लाखों रुपए के 46 तोला सोना, सत्तर तोला चांदी के आभूषण व साढ़े तीन लाख रुपए चुरा लिए। वहीं, महामंदिर थानान्तर्गत रामा की प्याऊ गणेश मार्केट के पास स्थित सूने मकान से सोने-चांदी के जेवर व हजारों रुपए चुरा लिए।
पुलिस के अनुसार सांसियों की ढाणी निवासी सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी हरिराम पुत्र भंवरलाल सांसी गत 13 अगस्त को पत्नी के साथ चांदेलाव स्थित गांव गया था। पीछे मकान पर कोई नहीं था। पुत्र धर्माराम सफाई करने के लिए दूसरे दिन घर पहुंचा तो ताले टूटे हुए थे। पुत्र ने पिता को सूचित किया और माता-पिता को गांव से लेकर घर पहुंचा तो मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर सामान बिखरा पड़ा था।
अलमारी भी टूटी हुई थी। चोरों ने अलमारी से 15 तोला सोने की आड़, सात तोला सोने की बजर कंठी, दस तोला सोने के बाजू बंध, पांच तोला सोने की बोर व रकड़ी सैट, तीन तोला सोने के गजरा सैट, डेढ़ तोला सोने की झुमरिया, सवा तोला सोने की नथ, एक तोला सोने की एक अंगूठी, दो तोला सोने का एक हार गायब था। इसके अलावा सत्तर तोला चांदी का कंदोरा व 3.50 लाख रुपए भी चोर चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

लाखों के जेवर चोरी

महामंदिर थाना पुलिस ने रामा की प्याऊ क्षेत्र में गणेश मार्केट निवासी गोपाल पुत्र सत्यनारायण वैष्णव गत नौ से तेरह अगस्त तक गांव गया था। पीछे घर सूना था। वह गांव से लौटा तो मुख्य गेट का कूंदा निकाला हुआ था। चोरों ने अलमारी तोडकऱ आधा तोला सोने की अंगूठी, दो तोला सोने का लूंग सैट, बीस तोला चांदी के पायजेब, भगवान गणेश का चांदी का छत्र, दस तोला चांदी की पायजेब और बीस से पच्चीस हजार रुपए गायब थे।
चालक खाना लेने गया, पीछे बस ले भागा चोर
रातानाडा सब्जी मण्डी के पास सिटी बस खड़ी खाना लेने जाना एक चालक को उस समय भारी पड़ गया, जब चोर बस चुरा ले गया, लेकिन खतरनाक पुलिया के पास बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से चोर घायल हो गया। उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रातानाडा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। थानाधिकारी गजेन्द्रसिंह के अनुसार लूनी थानान्तर्गत बासनी झूठा निवासी अशोक जाट गत बुधवार देर रात सिटी बस लेकर खाना लेने रातानाडा सब्जी मण्डी के पास पहुंचा। बस खड़ी कर वह खाना लेने गया।
कुछ देर में लौटा बस गायब थी। चालक ने अपने स्तर पर तलाश की तो पता लगा कि बस खतरनाक पुलिए के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई है। वह मौके पर पहुंचा तो बस क्षतिग्रस्त थी। बस चुराने वाला भी घायल हो गया था। जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका ऑपरेशन किया गया। पुलिस ने चालक की शिकायत चोरी व लापरवाही से बस चलाकर दुर्घटना करने का मामला दर्ज किया है। आरोपी नशे में बताया जाता है। जिसे पुलिस संरक्षण में भर्ती किया गया है।
पांच लाख का इनाम खुलने का झांसा देकर 61 हजार ऐंठे
खाण्डा फलसा थानान्तर्गत सिंधियों का बास में एक वृद्ध को पांच लाख रुपए के इनाम का झांसा देकर 61 हजार रुपए ऐंठ लिए गए। पुलिस के अनुसार सिंधियों का बास निवासी उस्मान खान (69) पुत्र खाजू खां के पास गत दिनों कथित मोबाइल कम्पनी के नाम से एक फोन आया। उसने वृद्ध से जनवरी से हर महीने रुपए जमा कराने को कहा। फिर उसने कहा कि कम्पनी की तरफ से उसके नाम पांच लाख रुपए का इनाम खुला है, लेकिन उसके लिए रुपए जमा कराने होंगे। झांसे में आए वृद्ध ने 61 हजार रुपए जमा करवा दिए, लेकिन उसे न तो इनाम मिला और न ही रुपए लौटाए गए।

Home / Jodhpur / जोधपुर में हुई चोरी की इन वारदातों से मनी सनसनी, पढ़ें क्राइम फाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो