scriptएनकाउंटर की होगी सीबीआइ जांच, राज्य सरकार की सहमति | There will be CBI inquiry into encounter, consent of state government | Patrika News
जोधपुर

एनकाउंटर की होगी सीबीआइ जांच, राज्य सरकार की सहमति

– पुलिस से मुठभेड़ में लवली कण्डारा की मृत्यु प्रकरण

जोधपुरNov 30, 2021 / 01:38 am

Vikas Choudhary

एनकाउंटर की होगी सीबीआइ जांच, राज्य सरकार की सहमति

एनकाउंटर की होगी सीबीआइ जांच, राज्य सरकार की सहमति

जोधपुर.
पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर लवली कण्डारा की मृत्यु की जांच अब सीबीआइ करेगी। वाल्मिकी समाज के प्रतिनिधिमण्डल की सोमवार को जयपुर में प्रिंसिपल सचिव (गृह) और पुलिस अधिकारियों के साथ वार्ता के बाद यह निर्णय किया गया।
सूत्रों के अनुसार सीबीआइ से जांच की मांग को लेकर जयपुर पहुंचे वाल्मिकी समाज के प्रतिनिधिमण्डल ने सचिवालय में प्रिंसिपल सचिव (गृह) अभय कुमार से वार्ता की। फिर एडीजी (क्राइम) डॉ रविप्रकाश मेहरड़ा व एडीजी (एसओजी/एटीएस) अशोक राठौड़ को भी वार्ता में बुलाया गया। करीब पांच घंटे चली वार्ता के बाद मामले की जांच सीबीआइ से कराने पर सहमति बनी। अब पुलिस मुख्यालय सीबीआइ जांच के लिए प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजेगा। यह प्रस्ताव राज्य सरकार अनुशंषा के साथ केन्द्रीय गृह विभाग को भेजेगी।
सीआइडी सीबी कर रही है जांच
जानलेवा हमले के मामले में वांछित हिस्ट्रीशीटर नवीन उर्फ लवली कण्डारा को पकडऩे के दौरान गत 13 अक्टूबर को दोनों पक्षों में परस्पर विरोधी फायरिंग की गई थी। बनाड़ रोड स्थित डिगाड़ी फांटा के पास रातानाडा के तत्कालीन थाना प्रभारी लीलाराम की गोली से लवली कण्डारा की मृत्यु हो गई थी। वाल्मिकी समाज के विरोध के चलते 17 अक्टूबर को लीलाराम व तीन सिपाहियों को निलम्बित कर जांच सीआइडी सीबी जयपुर को सौंपी गई थी। हालांकि बाद में थानाधिकारी व पुलिस कर्मियों को बहाल कर दिया गया था।

Home / Jodhpur / एनकाउंटर की होगी सीबीआइ जांच, राज्य सरकार की सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो