पर्यटन व रोजगार रहेगी प्राथमिकता: भाटी

पर्यटन व रोजगार रहेगी प्राथमिकता: भाटी

Manish Panwar | Publish: Oct, 17 2018 11:23:40 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

कांग्रेस के महेन्द्रसिंह भाटी का कहना है कि अगर उन्हें पार्टी एवं जनता मौका देती है तो वो इस विजन पर काम करेंगे।

कांग्रेस के महेन्द्रसिंह भाटी का कहना है कि अगर उन्हें पार्टी एवं जनता मौका देती है तो वो इस विजन पर काम करेंगे। ओसियां को भी जैसलमेर की तरह पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करके भारत के मानचित्र पर पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित करना। जिससे विदेशी मुद्रा आएगी और स्थानीय रोजगार में बढ़ोतरी होगी।

मथानिया, जो किसी समय मिर्ची उत्पादन के लिए पूरे भारत में प्रसिद्ध था लेकिन वर्तमान मे भू-जल स्तर गिरने के कारण मिर्ची का उत्पादन नगण्य हो गया। मेरा प्रयास रहेगा कि भू-जल रिचार्ज की योजना को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में रखकर किसानों को पुन: मिर्ची के उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करेंगे। बाड़ी व उजलिया की पहाडिय़ों में कायलाना के विकल्प के रूप में कृत्रिम झील का निर्माण करना। जिससे आसपास के क्षेत्र में गिरते भू-जल स्तर से निजात मिलेगी और जोधपुर शहर में रहवासी घरों के भू-जलों में आने वाले पानी की समस्या से छुटकारा मिलेगा।
ओसियां के कुछ क्षेत्र जैसे भेड़, भाखरी, भीमसागर, सामराऊ आदि के अलावा और भी क्षेत्र जो नहरी मीठे पानी की सुविधा से वंचित क्षेत्रों के लिए प्राथमिकता से योजना बनाकर क्षेत्रवासियों के लिए मीठा पानी उपलब्ध करवाना।

तिंवरी अथवा मथानिया कस्बे में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कन्या महाविद्यालय खुलवाना।
ओसियां विधानसभा क्षेत्र के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ मिलकर मेरा प्रयास रहेगा कि जनता के सभी लंबित मामलों का प्राथमिकता के साथ निपटवाना औरपीडि़तों को न्याय दिलाना।

तापू या चान्दरख में क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए उप-तहसील और पुलिस थाना खुलवाना।
आवागमन की सुविधा के लिए जनता की मांग और जरूरत के अनुसार ग्रामीण सड़कें बनवाना। इसी कड़ी में प्राथमिकता से सोयला से गगाड़ी वाया तिंवरी डामर सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर नवीनीकरण करवाना। सामाजिक सुधारके क्षेत्र में इनका प्रयास रहेगा कि क्षेत्र के सभी वर्गों में समरसता रहे। विवाह आदि कार्यक्रमों में फिजूलखर्ची रोकने और बढ़ती हुई नशा प्रवृति को रोकने के लिए निजी और सरकारी स्तर पर प्रयास करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned