scriptRajasthan: 20 दिनों में 5 चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार | Two thieves arrested for 5 thefts in 20 days | Patrika News

Rajasthan: 20 दिनों में 5 चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Dec 18, 2023 08:50:57 pm

Crme

Rajasthan: 20 दिनों में 5 चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार

Rajasthan: 20 दिनों में 5 चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार

जोधपुर. पुलिस थाना बनाड़ ने आवासीय कॉलोनी में रैकी करके सूने पड़े मकान में चोरी करने के मामले में दो आरोपियों प्रवीण नाथ और हिम्मत सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनों ही आरोपी एक महीने पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए हैं। हिम्मत सिंह के विरुद्ध पहले से 30 प्रकरण और प्रवीण नाथ के विरुद्ध चार प्रकरण पंजीबद्ध है। गिरफ्तार दोनों नकबजनों ने बीते 20 दिनों में पांच नकबजनी की वारदातें करना कबूल किया है। पुलिस के लिए यह कामयाबी है।
पुलिस ने बताया कि सारण नगर 10 दुकान के पीछे शिव विहार कॉलोनी में रहने वाली गुड्डी देवी उर्फ मनीषा बिश्नोई ने 13 दिसंबर को थाने में मामला दर्ज कराया कि एक दिन पहले वह बच्चों के साथ अपने पीहर चली गई थी। पीछे मकान सूना था। अगले दिन वापस आने पर मकान का ताला टूटा मिला। अलमारी में रखे लाखों रुपए के सोने व चांदी के जेवर व नगदी गायब थी। चोर मोबाइल भी कर उठा कर ले गए। पुलिस ने टीम गठित करके जांच के बाद बोरुंदा के हरियाढाणा निवासी हिम्मत सिंह को गिरफ्तार किया। हिम्मत सिंह वर्तमान में कुड़ी भगतासनी में नवदुर्गा कॉलोनी में रहता है। उसका साथी नागौर के पुलिस थाना गोटन के गंटिया निवासी प्रवीण नाथ पुत्र संतोष नाथ वर्तमान में मगरा पूंजला में राजस्थान अस्पताल के पीछे कृष्णा नगर में किराए का मकान लेकर रहता है।
किराए के मकान में रहकर चोरी

दोनों चोर किराए के मकान में रहते हैं। वे शाम के समय शहर की आवासीय कॉलोनी में घूम कर सूने पड़े मकान की रेकी करते हैं। उसके बाद रात्रि को वहां पहुंचकर चोरी को अंजाम देते हैं। इसमें से एक जना गली के बाहर खड़ा होकर निगरानी करता है जबकि दूसरा ताला तोड़कर चोरी को अंजाम देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो