scriptबस से हो रही थी वाराणसी से राजस्थान गांजे की तस्करी, 18 लाख के माल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार | Varanasi police arrested two ganja smugglers ganja worth18 lakh Rajasthan | Patrika News
वाराणसी

बस से हो रही थी वाराणसी से राजस्थान गांजे की तस्करी, 18 लाख के माल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बिहार से वाराणसी के रास्ते राजस्थान जा रहे अवैध गांजे की तस्करी पर वाराणसी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मिर्जामुराद थाने की पुलिस ने राजस्थान जाने की फिराक में दो गांजा तस्करों को 30 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है।

वाराणसीOct 31, 2023 / 09:17 am

SAIYED FAIZ

Ganja was being smuggled from Varanasi to Rajasthan

Varanasi News

वाराणसी। मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री पर लगातार नकेल कस रही वाराणसी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मिर्जामुराद थानाक्षेत्र के साधु कुटिया रखौना की तरफ से आ रहे दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए तस्करों के पास मौजूद पिट्ठू बैग में कुल 30 किलो गांजा बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 18 लाख रुपए आंकी गई है। ये तस्कर बिहार से गांजा लेकर वाराणसी से बस द्वारा राजस्थान जा रहे थे। यहां अपने एक और साथी का इंतजार कर रहे थे जब उन्हें पकड़ लिया गया। फिलहाल वाराणसी से राजस्थान तक फैले इस नेक्सेस में शामिल तस्करों की कमर तोड़ने में लग गई है। डीसीपी ने तस्करों को पकड़ने वाली टीम को दस हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

इस संबंध में डीसीपी गोमती जोन प्रबल प्रताप सिंह ने अपने कार्यालय में जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को मिर्जामुराद थानाध्यक्ष आनंद चौरासिया को मुखबिर ने सूचना दी कि दो संदिग्ध व्यक्ति पिट्ठू बैग लादे साधु कुटिया रखौना की तरफ आ रहे हैं। सम्भवता इनके पास तस्करी का कोई माल है। इस सूचना पर विश्वास करते हुए पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को मुखबिर के इशारे पर हिरासत में ले लिया और फिर उनके पिट्ठू और कैरी बैग की तलाशी ली गई तो उसमे से करीब 30 किलो गांजा बरामद हुआ, जिसकी कुल कीमत 18 लाख रुपए है।
जोधपुर का लाल बच्चन है सरगना
पकडे गए तस्करों ने अपना नाम साहेब अली उर्फ भोला मियां, निवासी ग्राम बखरी टोला बलुआ पोस्ट मनीयारा कोठी थाना कुचाएं कोट जिला गोपालगंज बिहार व अनूप गिरी, निवासी सादीपुर मठिया पोस्ट गोरया कोठी थाना गोरया कोठी जिला सिवान बिहार बताया। पूछताछ में इन्होने बताया कि हमारा गांजा तस्करी का पूरा गैंग है। हम लोग जोधपुर के बासनी के लाल बच्चन के लिए काम करते हैं और बिहार से बस के रास्ते पहले वाराणसी और फिर यहां से आसानी से बस से राजस्थान चले जाते हैं।
https://youtu.be/73WLUENf6Vw
एक हुआ फरार

डीसीपी गोमती जोन ने बताया कि पकड़े गए तस्कर साहेब अली ने बताया कि उनका एक साथी बशीर मिया ग्राम चतुर बगहा पोस्ट बाबू विशुनपुर थाना यादवपुर जिला गोपालगंज बिहार का रहने वाला है, जो अभी पीछे है उसके आने पर वह लोग यहीं से बस पकड़कर राजस्थान जाने वाले थें कि पकड़ लिये गए। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा संदिग्धो की सघन चेकिंग कर तीसरे तस्कर को पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया गया, परन्तु वह रोड के किनारे खेतों की तरफ अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो