scriptशातिर ठगों ने झांसा देकर तीन व्यक्तियों के खातों से निकाले पौने तीन लाख रुपए | Vicious thugs looted money from accounts of three people | Patrika News
जोधपुर

शातिर ठगों ने झांसा देकर तीन व्यक्तियों के खातों से निकाले पौने तीन लाख रुपए

– ऑनलाइन ठगी

जोधपुरJun 20, 2020 / 01:10 pm

जय कुमार भाटी

जोधपुर. ऑनलाइन ठगी थमने का नाम नहीं ले रही है। शातिर ठगों ने अलग-अलग झांसा देकर तीन व्यक्तियों के चार बैंक खातों से पौने तीन लाख रुपए निकाल लिए। महामंदिर, चौहाबो व राजीव गांधी नगर थाने में धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए हैं।
महामंदिर थाना पुलिस के अनुसार मदेरणा कॉलोनी में नया जाटावास निवासी घनश्याम पुत्र खेमाराम ने गत 8 जून को अमेजन से ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगाया था, लेकिन डिलीवरी न होने पर गत दिनों गूगल से ऑनलाइन कम्पनी के नम्बर ढूंढ कर बात की। उसे बताया गया कि उसका खाता बंद है। जिसके चालू होने पर ही सामान की डिलीवरी हो पाएगी। इसके लिए उस ठग ने तीन एसएमएस भेजे और उन्हें फॉरवर्ड करने का आग्रह किया। झांसे में आए घनश्याम ने तीनों संदेश उसे फॉरवर्ड कर दिए। इतना करते ही एक खाते से पांच हजार रुपए निकल गए। इसका पता लगने पर बैंक को सूचना देकर खाता ब्लॉक कराया गया। 14 जून को मोबाइल रिचार्ज करने के लिए बैंक खाता चेक किया तो उसमें दो और लेन-देन का पता लगा। खाते से कुल 20 हजार 750 रुपए निकाल जा चुके थे। बैलेंस भी 2.94 रुपए ही था। इतना ही नहीं ठग ने 9 जून को एक अन्य खाते से सात बार में 1.41 लाख पांच सौ रुपए निकाल लिए गए थे।
580 रुपए ट्रांसफर नहीं होने पर गंवाए 92 हजार
चौपासनी में लहरिया रोड निवासी देवेन्द्रसिंह राठौड़ ने गत 14 जून को मित्र के बैंक खाते में 580 रुपए गूगल-पेन से ट्रांसफर किए थे। खाते से राशि तो निकाल ली गई थी, लेकिन मित्र के खाते में जमा नहीं हो पाई थी। तब उसने गूगल-पे के कस्टमर केयर नम्बर पर बात की। इसके बाद उसके खाते से अलग-अलग किस्तों में 92969 रुपए निकाल लिए गए। ठगी की तीसरी वारदात चौहाबो सेक्टर 11 निवासी विष्णु कुमार के साथ हुई। ठग ने एेपिडेमिक एेप डाउन लोड करने का झांसा देकर खाते से 18585 व 1470 रुपए निकाल लिए।

Home / Jodhpur / शातिर ठगों ने झांसा देकर तीन व्यक्तियों के खातों से निकाले पौने तीन लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो