scriptvideo : आमिर खान को जोधपुर ने चार साल मिस किया | video: Aamir khan and jodhpur connection | Patrika News
जोधपुर

video : आमिर खान को जोधपुर ने चार साल मिस किया

स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान देश की सारी नदियां साफ देखना चाहते हैं। आमिर चार साल बाद जोधपुर आएंगे।

जोधपुरMar 06, 2018 / 04:10 pm

M I Zahir

Aamir khan in jodhpur

Aamir khan in jodhpur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान देश की सारी नदियां साफ देखना चाहते हैं। मिस्टर परफैक्शनिस्ट के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान चार साल बाद जोधपुर आ रहे हैं। पहले वे अपनी फिल्म पीके की रिलीज से पहले जोधपुर आए थे और अब वे ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान फिल्म की शूटिंग के लिए इस शहर में आ रहे हैं। इन दिनों इसी फिल्म की शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन जोधपुर में हैं। फिल्म में अमिताभ और आमिर खान ठग बने हैं।
उन्होंने 15 अगस्त 2014 को जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में आयोजित समारोह में जनसमूह को जोधपुर शहर साफ रखने की शपथ दिलाई थी। उस समय आमिर खान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि वे देश की सारी नदियां साफ देखना चाहते हैं। आमिर खान ने तब कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफाई, स्वच्छता के लिए अच्छी पहल कर रहे हैं। गंगा के लिए सराहनीय कार्य शुरू हो रहा है। वे चाहते हैं कि देश की सभी नदियां साफ हो। नदियों में गंदगी कर लोग अपने पैरों पर ही कुल्हाड़ी मार रहे हैं। कई देशों के अनुकरणीय उदाहरण हैं, जहां लोगों ने अभियानपूर्वक नदियां साफ की हैं।
जोधपुर ने आमिर खान को चार साल मिस किया

इन चार बरसों के दौरान शहर ने उन्हें बहुत मिस किया। पिछली बार जब आमिर खान जोधपुर आए थे तो उन्होंने कहा था कि मेरे 25 साल के फिल्मी कॅरियर की सभी फिल्में एक तराजू में और अकेली पीके दूसरे तराजू में है। पीके उन सभी पर भारी है। यह फिल्म मेरे जीवन की अब तक की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म है। शहर को आज भी याद है कि आमिर ने पत्रकारों से बातचीत में था कहा कि पीके से जुड़ा उनका पोस्टर बिल्कुल वल्गर नहीं है। दूसरी फिल्मों की तरह इसमें भी लोगों के लिए संदेश हैै।
लोग दिल से जुड़ रहे

तब उन्होंने कहा था कि सत्यमेव जयते से लोग दिल से जुड़ रहे हैं। आमजन पर इसका असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा था कि हमने जब कन्या भ्रूण हत्या पर एक एपिसोड दिखाया था तब महाराष्ट्र में एक हजार पुरुषों के मुकाबले 890 महिलाएं थीं। अब करीब दो साल बाद वहां 940 महिलाएं हैं।
अच्छे काम से कमाना अच्छी बात

उस वक्त आमिर बोले थे, लोग कहते हैं कि सामाजिक बदलाव और संदेश के नाम पर भी वे कमा रहे हैं। सत्यमेव जयते शो करने के भी वे पैसे लेते हैं। वे यह शो न कर कर वे यदि कोई विज्ञापन करे या कहीं जाकर फीते भी काटें तो इससे कई ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। आमिर ने कहा था कि उनकी मां भी कहती है कि कमाने के वक्त ये तुम क्या कर रहे हो? मैं उन्हें कहता हूं कि इस काम से मुझे सुकून मिलता है। अच्छे काम से कमाना अच्छी बात है।
-एम आई जाहिर

Home / Jodhpur / video : आमिर खान को जोधपुर ने चार साल मिस किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो