scriptजोधपुर: मिग-27 का टायर फटा, रन-वे चीरता गया नोज, 8 घंटे अटकी रहीं उड़ानें | video: mig 27 tyre burst at Jodhpur airport run way | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर: मिग-27 का टायर फटा, रन-वे चीरता गया नोज, 8 घंटे अटकी रहीं उड़ानें

दोपहर में जाने वाले एयर इंडिया और स्पाइस जैट की फ्लाइटें रात को उड़ी, सुप्रीम एयरलाइंस रद्द
 

जोधपुरNov 04, 2017 / 09:16 am

Gajendrasingh Dahiya

mig 27 Jodhpur

mig 27 Jodhpur

एयरफोर्स के लड़ाकू विमान मिग-27 का आगे का टायर शुक्रवार को ट्रेनिंग फ्लाइट के बाद रन-वे पर उतरते समय फट गया। टायर फटने से नोज रन-वे पर घिसटता हुआ आगे जाकर रुका। पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उधर रन-वे बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने से एटीसी ने दोपहर में दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट और एयर इंडिया की फ्लाइट रोक दी। शाम को अहमदाबाद रवाना होने वाली सुप्रीम एयरलाइंस भी अटक गई। एयरफोर्स रन-वे की मरम्मत में लगी हुई थी। घंटों एयरपोर्ट पर बैठे रहने से एयरलाइंस कम्पनियों ने यात्रियों के खाने-पीने का प्रबंध किया। इस दौरान यात्री बहुत परेशान हुए। उधर तीन फ्लाइट अटके रहने से एयरपोर्ट कर्मचारी भी देर रात तक टर्मिनल में रुके रहे और बैठकें करते रहे। करीब आठ घंटे बाद रात 10.15 बजे स्पाइस जेट ने रन-वे उड़ान भरी। उसके पीछे-पीछे एयर इंडिया की फ्लाइट को रवाना किया गया। वहीं सुप्रीम एयरलाइंस रद्द करनी पड़ी।
एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिग-27 शुक्रवार दोपहर रन-वे पर उतर रहा था। रन-वे पर उतरते समय जैसे ही विमान के आगे के टायर ने रन-वे को छुआ। वह धमाके के साथ फट कर अलग हो गया। इतने में आगे का नोज रन-वे के अंदर घुस गया। विमान का नोज रन-वे की जमीन को चीरता हुआ काफी देर तक घिसटता रहा। एयरफोर्स सूत्रों के मुताबिक मिग-27 और रन-वे दोनों ही क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन पायलट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। एयरफोर्स ने मिग-27 रन-वे से हटा कर अलग किया। पायलट सुरक्षित निकाल लिया गया। इसके बाद एयरफोर्स के कार्मिकों ने रन-वे की मरम्मत शुरू की।
दोपहर की उड़ानें रात को उड़ीं


हादसे के बाद स्पाइस जेट की फ्लाइट दोपहर 2.40 बजे और एयर इंडिया की फ्लाइट दोपहर 2.55 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थीं, लेकिन रन-वे क्षतिग्रस्त होने से एयर टै्रफिक कंट्रोल (एटीसी) ने दोनों फ्लाइट्स को अनुमति नहीं दी। यात्री एटीसी से अनुमति के इंतजार में घंटों बैठे रहे। एयरलाइंस कम्पनियों ने शाम को यात्रियों के लिए नाश्ते-पानी और खाने का प्रबंध किया। लॉन्ज में बैठे-बैठे यात्री परेशान हो गए। शाम को अहमदाबाद जाने वाली सुप्रीम एयरलाइंस के यात्री भी इस चक्कर में एयरपोर्ट पर अटक गए। रात दस बजे के बाद स्पाइस जेट और एयर इंडिया की उड़ानें रवाना होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।
टायर फट गया था

एयरफोर्स के फाइटर प्लेन का टायर फटने से रन-वे क्षतिग्रस्त हो गया था। इसलिए एटीसी ने यात्री विमानों को उडऩे की अनुमति नहीं दी। रात दस बजे के बाद स्पाइस जेट और एयर इंडिया की उड़ान को रवाना किया गया। -जीएन खरे, निदेशक, जोधपुर हवाईअड्डा

Home / Jodhpur / जोधपुर: मिग-27 का टायर फटा, रन-वे चीरता गया नोज, 8 घंटे अटकी रहीं उड़ानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो