scriptमर्डर की साजिश में अपनी भूमिका लगातार नकार रहे पंजाब गैंगस्टर लॉरेंस की रिमांड अवधि बढ़ी | video: remand period of gangster lawrence bishnoi increased | Patrika News
जोधपुर

मर्डर की साजिश में अपनी भूमिका लगातार नकार रहे पंजाब गैंगस्टर लॉरेंस की रिमांड अवधि बढ़ी

पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की रिमांड अवधि बढ़ा दी गई है।

जोधपुरJan 12, 2018 / 05:23 pm

Nidhi Mishra

रंगदारी के लिए मोबाइल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में मुख्य सूत्रधार माने जा रहे पंजाब के कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट ने शुक्रवार को फिर रिमांड पर भेज दिया। पुलिस के अनुसार प्रकरण में पंजाब के फाजिल्का जिले में दुतारावली निवासी लॉरेंस विश्नोई को सात दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया था। पुलिस ने मोबाइल बरामद करने के लिए फिर से रिमांड मांगा, जिस पर कोर्ट ने उसे दो दिन और रिमांड पर भेजने के आदेश दिए। अब उसे सोमवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।
हरेंद्र व लॉरेंस से आमने-सामने होगी पूछताछ

इससे पहले सरदारपुरा सी रोड पर मोबाइल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में रिमाण्ड पर चल रहे मुख्य षड्यंत्रकारी और गैंग सरगना लॉरेंस विश्नोई से पुलिस अब आरोपी हरेन्द्र से आमने-सामने पूछताछ करेगी। इसके लिए पुलिस ने बुधवार को हरेंद्र को जेल से गिरफ्तार किया गया। सरदारपुरा थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह के अनुसार 17 सितम्बर की रात वासुदेव की हत्या के मामले में लॉरेंस रिमाण्ड पर है। हत्याकाण्ड की साजिश रचने से सम्बन्धित लॉरेंस व हरेंद्र के बीच मोबाइल पर बातचीत की रिकॉर्डिंग पुलिस ने लॉरेंस को सुनाई। उसने अपनी आवाज होने से इनकार कर दिया। इधर, फायरिंग के मामले में पुलिस ने हरेंद्र को फिर से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। पुलिस अब दोनों से आमने-सामने पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि हरेंद्र के मोबाइल से लॉरेंस से बातचीत की रिकॉर्डिंग बरामद की गई थी। उससे हरेन्द्र व लॉरेंस के बीच वासुदेव की हत्या करने की साजिश रचने की बातचीत है।
लॉरेंस ने नकारी अपनी भूमिका


मुख्य षड्यंत्रकारी और गैंग सरगना लॉरेंस विश्नोई अभी भी खुद की भूमिका से इनकार कर रहा है। उसने हरेन्द्र के मोबाइल से बरामद वॉइस रिकॉर्डिंग में खुद की आवाज होने से इनकार कर दिया। वहीं, उसके अधिवक्ता ने एफएसएल जांच के लिए वॉइस सैम्पल देने से भी इनकार किया है। अब संभवत: पुलिस वॉइस सैम्पल लेने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है।
पुलिस के अनुसार 17 सितम्बर की रात मोबाइल व्यवसायी वासुदेव इसरानी की हत्या के मामले में पंजाब का गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई रिमाण्ड पर है। हत्याकाण्ड की साजिश रचने से सम्बन्धित लॉरेंस व हरेन्द्र के बीच मोबाइल पर बातचीत की रिकॉर्डिंग पुलिस ने लॉरेंस को सुनाई, जिसे सुनते ही उसने अपनी आवाज होने से इनकार कर दिया। वॉइस सैम्पल लेकर एफएसएल जांच कराने की मंशा देख लॉरेंस ने इससे भी मना कर दिया।
उधर, पुलिस ने मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लॉरेंस विश्नोई का एक बार फिर मेडिकल करवाया। उसे महात्मा गांधी अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के बाद हथकड़ी लगा कर कड़ी सुरक्षा के बीच फिर से थाने ले जाया गया।
गौरतलब है कि हरेंद्र के मोबाइल से लॉरेंस से बातचीत की रिकॉर्डिंग बरामद की गई थी। उसमें हरेन्द्र व लॉरेंस के बीच वासुदेव इसरानी की हत्या करने की साजिश रची गई थी।
हथियारों से लैस पुलिस घेरे में रहा लॉरेंस
पंजाब के बाद सीधे जोधपुर में रंगदारी के लिए गोलियां चलवाकर शहरवासियों में दहशत का पर्याय बने लॉरेंस विश्नोई ने कुछ दिन पहले फिल्म अभिनेता सलमान खान को जोधपुर में ही जान से मारने की धमकी देकर सनसनी फैला दी थी। वही लॉरेंस रविवार दोपहर जब पुलिस की कड़ी सुरक्षा में मेडिकल जांच के लिए महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचा तो अलग ही नजर आया। तीन दिन पहले वाले लॉरेंस के तेवर ढीले नजर आ रहे थे। हथियारों से लैस पुलिस अधिकारी व जवान उसे घेरे हुए थे। हरा जैकेट पहने लॉरेंस के दोनों हाथ पीछे की तरफ हथकड़ी से बंधे हुए थे। कांस्टेबल ने हथकड़ी पकड़ रखी थी। वह नजरें नीचे करके चल रहा था। पुलिस के घेरे में ऐसा बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहा था कि उसी ने तीन दिन पहले पुलिस के बीच खुलेआम सलमान खान को जोधपुर में ही जान से मारने की धमकी दी थी।
पहले बेअसर, अब नजर आया रिमाण्ड का असर


फायरिंग के मामले में पुलिस लॉरेंस को सबसे पहले मार्च में गिरफ्तार करके जोधपुर लाई थी। उसे तीन प्रकरणों में उसे गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान कोर्ट में पेश करने के दौरान उस पर रिमाण्ड का असर नजर नहीं आया था। इस बार उसने खुलेआम धमकी देकर पुलिस को चुनौती दे डाली तो दो दिन में रिमाण्ड का असर नजर आने लग गया।
पुलिस के कड़े ‘बंदोबस्त’
कोर्ट परिसर में पुलिस सुरक्षा के बीच सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के बाद पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच लॉरेंस को लेकर एमजीएच पहुंची। सरदारपुरा थानाधिकारी भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में उसे हथियारों से लैस पुलिस ने घेरे रखा था। किसी को भी उसके पास नहीं आने दिया गया।

Home / Jodhpur / मर्डर की साजिश में अपनी भूमिका लगातार नकार रहे पंजाब गैंगस्टर लॉरेंस की रिमांड अवधि बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो