scriptvideo : जोधपुर में चला एेसा जादू कि सबकुछ गायब | video : wonderful magic in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

video : जोधपुर में चला एेसा जादू कि सबकुछ गायब

यह अपने आप में एक अनूठा और अदभुत कार्यक्रम था। जादूगर जादू दिखा रहे थे और दर्शक तालियां बजा रहे थे।

जोधपुरFeb 23, 2018 / 10:37 pm

M I Zahir

wonderful magic in jodhpur

magic in jodhpur

जोधपुर .गिली गिली छू जादू ! और सब कुछ गायब।फैडरेशन ऑफ इंडियन मैजीशियन के तत्वावधान में द्वितीय राष्ट्रीय एक दिवसीय निशुल्क जादू मंतरा कार्यशाला में जादूगरों ने एक से बढ़ कर एक हैरतअंगेज चमत्कार दिखा कर दर्शकों को अभिभूत कर दिया।
अंतरराष्ट्रीय जादूगर हाकाशा व उदयपुर के जादूगर एलडी पर्जन्य

जादूगर दिवस के उपलक्ष्य में फैडरेशन ऑफ इंडियन मैजीशियन की मेजबानी में एक दिवसीय नि:शुल्क द्वितीय राष्ट्रीय स्तरीय जादू मंतरा कार्यशाला शुक्रवार को प्रथम पुलिया स्थित अग्रसेन संस्थान भवन में आयोजित हुई। अंतरराष्ट्रीय जादूगर हाकाशा व उदयपुर के जादूगर एलडी पर्जन्य ने दीप रोशन कर कार्यशाला की शुरुआत की। इस दौरान पद्मश्री जादूगर पीसी सरकार सीनियर व जादूगर आरबी अग्रवाल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
मन मोह लिया

उद्घाटन के बाद जादूगर एमपी अंसारी ने जादू दिखा कर कार्यशाला में उपस्थित अतिथियों व प्रतिभागियों का मन मोह लिया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद कौशिक ने बताया कि कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर जादूगरों ने सभी प्रतिभागी जादूगरों को जादू के टिप्स दिए। साथ ही बताया कि जादू कला से समाज में फैले अंधविश्वास, बुराइयां व कुरीतियां किस तरह दूर की जा सकती हैं। कार्यशाला के अंत में फैडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशिक ने धन्यवाद ज्ञापित किया। राष्ट्रीय महासचिव जादूगर चमन अग्रवाल ने भामाशाह जालानी ग्रुप के चंद्रेश जालानी, रामदीन, कैलाश लखपति, घनश्याम व तरुण अग्रवाल का आभार जताया।

गाला शो के साथ कार्यशाला का समापन

एक दिवसीय जादू मंतरा कार्यशाला का शाम को गाला शो के साथ समापन हुआ, जिसमें जादूगर एमपी अंसारी, जितेंद्र राजावत, सुनील रावल व सैम मजूमदार ने मंत्रमुग्ध करने वाले जादू से दर्शकों को सम्मोहित कर दिया। समापन के मौके पर अंतरराष्ट्रीय जादूगर हाकाशा को ‘माया सृजनÓ और जादूगर एलडी पर्जन्य को ‘शारदा रत्नÓ की उपाधि से सम्मानित किया गया। कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी जादूगरों को स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जादूगर राजकुमार चौहान,, रामस्वरूप कड़वा, प्रिंस दुर्रानी, बुद्धमल कुंभट व शायरमल कड़वा सहित फैडरेशन के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

Home / Jodhpur / video : जोधपुर में चला एेसा जादू कि सबकुछ गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो