scriptश्रम-लगन से ग्रामीणों ने बना दिया ऑक्सीजोन | Villagers made oxyzone for cattle's | Patrika News
जोधपुर

श्रम-लगन से ग्रामीणों ने बना दिया ऑक्सीजोन

– जालेली चम्पावता गांव में ग्रामीणों ने एक ही दिन में लगाए 700 से ज्यादा पौधे
– दो हजार पौधों का है लक्ष्य

जोधपुरJul 14, 2021 / 08:52 pm

Avinash Kewaliya

श्रम-लगन से ग्रामीणों ने बना दिया ऑक्सीजोन

श्रम-लगन से ग्रामीणों ने बना दिया ऑक्सीजोन

जोधपुर. ग्रामीणों और समाजसेवी लोगों ने अपने श्रम व लगन से एक दिन में 700 से अधिक पौधे लगाकर गायों के लिए ऑक्सीजोन बनाने में मिसाल कायम की है। डांगियावास बाइपास रोड जालेली चम्पावता गांव में महादेव गोशाला सेवा समिति में जय भारत फाउंडेशन के सहयोग से गोशाला के समीप यह ऑक्सीजोन तैयार किया जा रहा है।
जय भारत फाउंडेशन के नरेश सुराणा ने बताया कि महादेव गोशाला सेवा समिति के अध्यक्ष जुगलकिशोर झंवर, उपाध्यक्ष शैतानसिंह और सचिव गोविन्द हुडडा, दीपक भूतड़ा के सहयोग से यह ऑक्सीजन तैयार किया जा रहा है। नीम, पीपल, बड़, गुलमोहर के बड़े-बड़े वृक्ष लगाए गए।
महिलाएं और पुरुष सभी जुटे
पौधे लगाने के लिए कई दिनों पहले से ही गड्ढे खोदकर तारबंदी की व्यवस्था कर ली गई थी। इसके बाद समिति के कोषाध्यक्ष जेठाराम ढाका, सहसचिव चंद्राराम जुणावा, गांव के सरपंच पोकरराम, उपसरपंच जालाराम, समाजसेवी विजय राजोरिया, केसाराम ढाका, मुन्नाराम, नरसिंह ढाका, अमाराम, भीयाराम, रामदीन, गणपतराम, भोमाराम, ओमाराम, ढगलाराम, दौलाराम के सहयोग से ग्रामीण महिला व पुरुषों ने एक ही दिन में यह पौधे लगा दिए। अब बारिश की सीजन तक कुल 2 हजार पौधे पूरे ग्रामीण क्षेत्र में लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

Home / Jodhpur / श्रम-लगन से ग्रामीणों ने बना दिया ऑक्सीजोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो