मतदान के प्रति जागरुकता के लिए लिया जा रहा मिठाई के डिब्बों का सहारा, स्कूलों में भी बांटे संकल्प पत्र

मतदान के प्रति जागरुकता के लिए लिया जा रहा मिठाई के डिब्बों का सहारा, स्कूलों में भी बांटे संकल्प पत्र
voting in rajasthan, raj election 2018, Rajasthan Elections 2018, elections in Rajasthan, jodhpur news, jodhpur news in hindi

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Oct, 29 2018 11:59:42 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

दुकान संचालक ग्राहकों को मिठाई के साथ डब्बे पर स्टीकर लगा रहे हैं, ताकि लोग मतदान करने के लिए जागरूक हो।

जोधपुर. विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान करने के लिए अब मिठाई दुकान संचालक मिठाई के डब्बों पर ईवी-वीवी मास्काट मतदान संदेश के स्टीकर लगा रहे। त्यौहार के सीजन में ग्राहकों को मिठाई के साथ मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा हैं। दूसरी तरफ जिले के विभिन्न विद्यालियों में 1 लाख 23 हजार से अधिक संकल्प पत्र वितरित किए गए। विद्यार्थी अभिभावकों से मतदान करने के लिए संकल्प पत्र भरवाएंगे।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविकुमार सुरपुर ने बताया कि मतदान जागरूकता अभियान के तहत त्यौहार के सीजन में शहर के प्रमुख मिठाई दुकानों पर मिठाई के डिब्बों पर चुनावी मास्काट ईवी-वीवी वोट डालने का संदेश के स्टीकर लगाने के लिए दिए हैं। दुकान संचालक ग्राहकों को मिठाई के साथ डब्बे पर स्टीकर लगा रहे हैं, ताकि लोग मतदान करने के लिए जागरूक हो। इसके साथ विद्यार्थियों के माध्यम से उनके अभिभावकों से मतदान करने का संकल्प पत्र भरवाएं जा रहे हैं।

विभिन्न ब्लॉक में

1 लाख 23 हजार 944 संकल्प पत्र वितरित किए जा चुके हैं। दूसरी तरफ स्वीप अभियान के तहत रविवार को कायलान चौराहा, प्रतापनगर में ईवीएम-वीवी पेट मशीन से लोगों को मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned