scriptअब जोधपुर एेसे बुझाएगा पाली की प्यास… जयपुर में बढ़ी चिंता | water train from jodhpur to pali is now 24 july | Patrika News
जोधपुर

अब जोधपुर एेसे बुझाएगा पाली की प्यास… जयपुर में बढ़ी चिंता

अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने तैयारियों का लिया जायजा
हौदियों को दो दिन पहले किया जाएगा साफ, जिससे फिर से नहीं हो गंदगी
 

जोधपुरJul 18, 2019 / 10:09 pm

Avinash Kewaliya

Jodhpur,jodhpur news,water supply,pali news,Water problem,pali,jawai dam,

अब एेसे जोधपुर बुझाएगा पाली की प्यास… जयपुर में बढ़ी चिंता

जोधपुर. मारवाड़ में बारिश की बेरूखी से हो रही परेशानी को लेकर अब जयपुर भी गंभी हो गया है। मुख्य अभियंता शहरी एवं एनआरडब्ल्यू आई.डी खान ने पाली में जलापूर्ति की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जोधपुर से 24 से वाटर ट्रेन चलेगी। जोधपुर के भगत की कोठी से पाली तक ट्रेन से पानी परिवहन किया जाएगा।
जवाई बांध में गुरुवार को 3.90 फीट (594.15 एमसीएफटी) पानी शेष रहे गया है। इसके बावजूद जलदाय विभाग ने डेड स्टोरेज की पम्पिंग शुरू नहीं की है। इधर, पाली शहर में वाटर ट्रेन से पानी लाने को लेकर जोधपुर रोड स्थित हैड वक्र्स के पीछे रेलवे ट्रेक के पास बनी हौदियों और वहां करवाए जा रहे कार्यों का अतिरिक्त मुख्य अभियंता नीरज माथुर ने जायजा लिया। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को 22-23 जुलाई तक सभी कार्य पूरे करने को कहा।
उन्होंने बताया कि पाली में वाटर ट्रेन लाने के लिए रेलवे को पत्र लिखा जा चुका है। वहां से 24 जुलाई को वाटर ट्रेन मिल जाएगी। जो जोधपुर पहुंचेगी। जोधपुर से इस ट्रेन को जरूरत होने पर 25 जुलाई को पाली के लिए रवाना किया जाएगा।
करीब 50 वेगन की होगी वाटर ट्रेन

वाटर ट्रेन करीब 50 वेगन की होगी। इससे 100 लाख लीटर पानी रोजाना पाली भेजा जाएगा। इसे लेकर जोधपुर में कार्य चल रहा है। जिसे 22 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। पाली में पाइप आदि खरीदने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए। उनका कहना था कि हौदियों की सफाई ट्रेन आने के एक-दो दिन पहले ही करवाई जाएगी। जिससे वह वापस गंदी नहीं हो।

Home / Jodhpur / अब जोधपुर एेसे बुझाएगा पाली की प्यास… जयपुर में बढ़ी चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो