scriptबादल व हवा से दिन में सर्दी, आज से साफ होगा मौसम | Western Rajasthan gets precipitation due to western disturbance | Patrika News
जोधपुर

बादल व हवा से दिन में सर्दी, आज से साफ होगा मौसम

Rajasthan Weather Update
– पश्चिमी विक्षोभ के कारण जैसलमेर सहित पश्चिमी हिस्से में कई जगह मावठ- आसमां साफ होते हुए गिरेगा पारा

जोधपुरNov 25, 2020 / 07:18 pm

Gajendrasingh Dahiya

बादल व हवा से दिन में सर्दी, आज से साफ होगा मौसम

बादल व हवा से दिन में सर्दी, आज से साफ होगा मौसम

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से बुधवार को प्रदेश के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से में घने बादल छाए रहे जिससे तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद दिन में सर्दी का अहसास रहा। जैसलमरे, बीकानेर, चूरू सहित कई हिस्सों में छींटे भी गिरे। इससे मौसम अचानक से ठंड बढ़ गई। जोधपुर में शाम ढलने के बाद बादलों की घनी आवाजाही के साथ हवा चलनी लग गई। इससे शादी-समारोह में शामिल हुए लोगों को सर्दी का अतिरिक्त जाप्ता करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार विक्षोभ का असर गुरुवार से समाप्त हो जाएगा, जिससे आसमां साफ होने लगेगा। शुक्रवार को रात का पारा एक बार फिर से लुढकऩे से सर्दी बढ़ेगी।
सूर्यनगरी में बुधवार की सुबह बादलों की ओट में हुई। बादलों के कारण न्यूनतम तापमान उछलकर 17.2 डिग्री पर आ गया। सुबह-सुबह अपेक्षाकृत सर्दी का अहसास कम था लेकिन दिनभर बादल छाए रहने और धूप कम निकलने की वजह से दिन में सर्दी महसूस होने लग गई। अधिकतम तापमान लुढकक़र 26.9 डिग्री पर आ गया। शाम ढलने के बाद घने काले बादल आने और हवा चलने से सर्दी बढ़ गई। शादी समारोह में जाने वाले शहरवासियों को अतिरिक्त प्रबंधन करना पड़ा। हवा के झौंकों से शरीर में सिहरन हो रही थी। खुले स्थानों पर अधिक सर्दी महसूस की गई।
जैसलमेर में मावठ, दिनभर सर्दी
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री रहा। दिन में बादलों की घनी आवाजाही के साथ जिले में कई जगह मावठ भी हुई जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री से ऊपर नहीं गया, जिससे दिनभर सर्दी का अहसास होता रहा। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 16.6 व अधिकतम 26.1 डिग्री रहा। पर्वतीय स्थल माउंट आबू में रात का पारा 3 और दिन का 23.4 डिग्री मापा गया।

Home / Jodhpur / बादल व हवा से दिन में सर्दी, आज से साफ होगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो