क्राइम फाइल : पत्नी की हत्या करने वाला पति फिर रिमांड पर, पढ़ें जोधपुर की आपराधिक घटनाएं

Vikas Choudhary | Publish: Feb, 02 2018 11:22:13 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

गौरतलब है कि चरित्र पर संदेह के चलते आरोपी राजेश ने २५ जनवरी की रात पत्नी दीपिका से मारपीट की थी।

गला घोंटकर पत्नी की हत्या का आरोपी पति रिमाण्ड पर

 

जोधपुर . बासनी गांव में किराए के मकान में गला घोंटकर पत्नी की हत्या करने व उसे हादसे का रूप देने के आरोपी पति को गुरुवार को बासनी थाना पुलिस की रिमाण्ड पर भेज दिया गया। थानाधिकारी राजेश यादव ने बताया कि प्रकरण में मूलत: झुंझुनूं में गुडा गौडज़ी थानान्तर्गत धमौरा हाल बासनी गांव निवासी राजेश जाखड़ को गिरफ्तार किया गया था। उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दो दिन के रिमाण्ड पर भेज दिया गया। गौरतलब है कि चरित्र पर संदेह के चलते आरोपी राजेश ने २५ जनवरी की रात पत्नी दीपिका से मारपीट की थी। इसके बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी। फिर वह शव लेकर मेडिपल्स अस्पताल पहुंचा था, जहां पुलिस भी पहुंच गई थी। उसने लोहे के दरवाजे से सिर टकराने से पत्नी की मृत्यु होने की जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस को मामला संदिग्ध लगा था। एम्स मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाए जाने पर गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई थी। तब पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर बुधवार को उसे गिरफ्तार किया था।

---------

 

ट्रक में मिली आरसी से तस्करों तक पहुंचने के प्रयास

 

जोधपुर जिले के लोहावट थानान्तर्गत भजन नगर में ट्रक से जब्त २४३५.५८० किलो डोडा पोस्त तस्करी करने वालों का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो ट्रक में हाथ लगे पंजीयन प्रमाण पत्र (आरसी) के आधार पर तस्करों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। ट्रक में कपास की बोरियों के बीच भरे २४ क्विंटल डोडा पोस्त के फलोदी व पोकरण क्षेत्र में सप्लाई होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

 

ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक विजेन्दर सिंह ने बताया कि भजन नगर में लावारिस छोड़कर भागे ट्रक से २४३५.५८ किलो डोडा पोस्त जब्त किया गया था। चालक व खलासी भाग गए थे। जिनकी तलाश की जा रही है। ट्रक में आरसी भी बरामद हुई है। उसके आधार पर ट्रक मालिक जोलियाली गांव का हो सकता है। ब्यूरो की ओर से परिवहन विभाग को पत्र भेजकर ट्रक मालिक की जानकारी जुटाई जाएगी।


फलोदी की तरफ जाने का था अंदेशा, बीच रास्ते में मुड़ा

 

ब्यूरो के सहायक निदेशक वीरेन्द्र यादव ने बताया कि ट्रक में डोडा पोस्त की बड़ी खेप होने की पुख्ता सूचना थी। लोहावट के पास ट्रक को रोकने का इशारा भी किया गया था, लेकिन चालक ट्रक को भगा ले गया था। ब्यूरो को अंदेशा था कि ट्रक फलोदी व उससे आगे की तरफ जाएगा, लेकिन चालक ने बचने के लिए ट्रक को मुख्य रोड से उतारकर भजन नगर गांव की तरफ मोड़ लिया था, जहां छोड़कर दोनों अंधेरे में भाग निकले थे।


स्थानीय तस्करों पर जांच

 

एनसीबी को अंदेशा है कि ट्रक में भरी डोडा पोस्त की खेप फलोदी, लोहावट के साथ ही पोकरण व रामदेवरा तक सप्लाई होनी थी। एेसे में इन क्षेत्रों में सक्रिय तस्करों पर संदेह के बादल गहरा रहे हैं। इनकी भूमिका के बारे में जांच की जा रही है। ब्यूरो को कुछ संदिग्ध नाम भी मिले हैं, जिनके बारे में तलाश की जा रही है।

--------

 

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप


फतेहपुर शेखावटी स्थित धार्मिक स्थल पीर के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी व चित्र अपलोड किए गए। धार्मिक स्थान से जुड़े अनुयायियों ने सदर कोतवाली थाने में लिखित शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मोहल्ला लायकान के नफासत अहमद ने बताया कि फोटो से छेड़छाड़ कर २६ जनवरी को फेसबुक पर फोटो अपलोड कर दिए गए थे। आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की गई थी। दसको लेकर समाज में रोष है। इसका पता लगने पर समाज के लोग थाने पहुंचे और तीन नामजद के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले को जांच में रखा है।

--------

 

वाड्रा की कंपनी से जुड़े मामले की सीबीआई करेगी जांच


जस्टिस विजय विश्नोई की अदालत में सीबीआई के वकील डॉ. सचिन आचार्य ने उपस्थित होकर कहा कि सीबीआई इस मामले की जांच करने को तैयार है। याचिकाकर्ता ऊमचारन शर्मा की ओर से दायर मामले में जस्टिस विश्नोई ने सीबीआई के वकील से सीबीआई हैडक्वार्टर्स से इस मामले की आगे की जांच कर सकने के बारे में जानकारी देने को कहा था। हालांकि गुरुवार को हुई सुनवाई में यूनियन ऑफ इंडिया और प्रदेश सरकार की ओर से कोई जवाब पेश नही किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned