scriptभारत-पाक क्रिकेट मैच पर करोड़ों का दांव लगाते दो सट्टेबाज गिरफ्तार | World cup : Two bookies arrested in Piparcity | Patrika News
जोधपुर

भारत-पाक क्रिकेट मैच पर करोड़ों का दांव लगाते दो सट्टेबाज गिरफ्तार

पीपाड़सिटी पुलिस ने रविवार को भारत-पाक के बीच वर्ल्ड कप मैच को लेकर करोड़ों के सट्टे का भंडाफोड़ करते हुए दो को गिरफ्तार किया है।

जोधपुरJun 17, 2019 / 11:43 pm

pawan pareek

World cup : Two bookies arrested in Piparcity

भारत-पाक क्रिकेट मैच पर करोड़ों का दांव लगाते दो सट्टेबाज गिरफ्तार

पीपाड़सिटी (जोधपुर) . पुलिस ने रविवार को भारत-पाक के बीच वर्ल्ड कप मैच को लेकर करोड़ों के सट्टे का भंडाफोड़ करते हुए दो सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर ऑनलाइन सट्टे में प्रयुक्त उपकरण और अन्य सामग्री जब्त की है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ ने बताया कि पीपाड़सिटी के शीतला माता मंदिर के पास एक घर में भारत-पाक के रविवार को चल रहे क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टे के कारोबार की सूचना पर जोधपुर ग्रामीण पुलिस और पीपाड़सिटी पुलिस थाना की संयुक्त कार्रवाई में देर शाम दबिश देकर सट्टेबाज अरुण सोनी पुत्र चेतनप्रकाश सोनी व नरेश पुत्र बख्शाराम माली को गिरफ्तार किया है।
उनके कब्जे से 12 मोबाइल,2 तास की जोड़ी,2 डीवीडी, 6 एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, लाइसेंस, पैनकार्ड, केलकुलेटर, टी वी,सेट टॉप बॉक्स के साथ 24 हजार195 रुपए नकद और सट्टे के हिसाब के पन्ने,डायरियां, खाली चैकबुक जब्त की गई।
ऐसे लगाते थे सट्टा
पुलिस के अनुसार ये दोनों सट्टेबाज़ क्रिकेट लाइन गुरु,क्रिकेट पेस, डायमंड एक्सचेंज के जरिए व्यक्तियों को अधिकतम लाभ का झांसा देकर ऑनलाइन सट्टा लगवाते थे। ये दोनों लम्बे समय से क्रिकेट मैचों और वल्र्ड कप सीरिज मैचों पर करोड़ों का सट्टा लगवाते और सट्टे में लगने वाली राशि का तीस प्रतिशत हिस्सा डायमंड एक्सचेंज से दोनों को मिल रहा था।
ये दोनों सट्टे का लाभ दिखाकर स्थानीय ग्राहक विशेषकर युवाओं को इस ओर आकर्षित कर उनसे प्रतिदिन एडवांस राशि जमा कर एक कोड देकर उनके मोबाइल नम्बर रजिस्टर्ड करते थे।जिसमें प्रति सेशन,टीम के कुल स्कोर,हार-जीत पर सट्टा लगाते तथा इसके लिए सोशल मीडिया व फ ोन से सम्पर्क करते थे।
ऐसे देता अंजाम
पुलिस के अनुसार आरोपी सट्टेबाज अरुण सोनी पीपाड़सिटी का सट्टा किंग माना जाता है।जो गोपनीय तरीके से अपनी सट्टे की ऑनलाइन गतिविधियों को चलाता है। संकड़ी गली में इसका मकान है जहां पर बड़ा वाहन नही जा सकता। यह घर के मुख्य गेट पर ताला लगाकर दूसरे गेट से अंदर जाकर बंद कमरे के ऊपरी तल पर अपने सहयोगी के साथ सट्टे के ऑनलाइन कारोबार को अंजाम देता था। यह समाजसेवक बनकर रक्तदान और अन्य आयोजनों में भी आथिक सहयोग करता रहा है।
पुलिस की रणनीति में फंसा
एसपी के अनुसार सूचना मिलने के बाद संयुक्त टीम ने बाइक और पैदल रैकी कर अरुण सोनी के बारे में जानकारी लेकर डाटाबेस तैयार किया। कन्फर्म होने पर पीछे के गेट से प्रवेश कर सोनी को अपने मित्र के साथ सट्टा लगाते धर दबोचा।
दोनों ने लम्बे समय से इस कारोबार में लिप्त रहने के साथ करोड़ो के लेन देन को स्वीकार किया, जिसका लेखा जोखा इनसे बरामद डायरियों में वर्णित है। इनके विरुद्ध जुआ एक्ट के साथ आईटी एक्ट और धोखाधड़ी के अपराध का मुकदमा दर्ज कर अनुसन्धान किया जा रहा है।
संयुक्त टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा
इस नेटवर्क का खुलासा करने वाली टीम के थानाधिकारी प्रेमदान रतनू, स्पेशल टीम प्रभारी अमानाराम, श्रवण कुमार, देवाराम बिश्नोई, झुमरराम, चिमनाराम, मोहनराम, सहायक उप निरीक्षक मल्लूराम, कांस्टेबल अशोक, रामनिवास, संजय, श्रवण, शेखर,भागीरथ व महिला कांस्टेबल सरोज को पुरुरस्कृत किया जाएगा।

Home / Jodhpur / भारत-पाक क्रिकेट मैच पर करोड़ों का दांव लगाते दो सट्टेबाज गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो