scriptबदहवास हाल युवक तालाब में डूबा | young boy drown in pond, died | Patrika News
जोधपुर

बदहवास हाल युवक तालाब में डूबा

– एसडीआरएफ के गोताखोरों ने रात दस बजे निकाला शव
– परिचित युवती व भाई की समझाइश के बावजूद नहीं माना युवक

जोधपुरJul 08, 2019 / 01:22 am

Vikas Choudhary

young boy drown in pond, died

बदहवास हाल युवक तालाब में डूबा

जोधपुर.
बनाड़ थानान्तर्गत नांदड़ा कलां गांव में एक बदहवास हाल युवक रविवार शाम तालाब में कूद गया और उसकी मृत्यु हो गई। एसडीआरएफ के गोताखोरों ने लाइटें लगाकर रात दस बजे शव बाहर निकाला। एक युवती उसे बचाने तालाब में कूदी, लेकिन खुद दलदल में फंस गई और मुश्किल से उसे बाहर निकाला जा सका।
थानाधिकारी अशोक आंजणा के अनुसार रमजान का हत्था में लक्ष्मण नगर सी निवासी मनोज (२२) पुत्र माणकराम बिश्नोई का शव रात दस बजे तालाब से निकाल महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी भेजा गया है। देर रात तक परिजन ने पुलिस में कोई शिकायत नहीं दी।
ग्रामीणों ने पकड़ परिजन बुलाया था, नहीं बची जान
मनोज १२वीं रोड चौराहे के पास डेयरी की दुकान पर काम करता था। उसने दोपहर में घर फोन कहा कि वो मोटरसाइकिल को सर्विस कराने देकर घर आ रहा है। शाम को वह घर के पास से होकर पैदल ही नांदड़ा कलां पहुंचा। वह नंगे पांव था और अजीब हरकतें कर रहा था। ग्रामीणों को संदेह हुआ तो युवक को पकड़ लिया। उसके पास मोबाइल मिला। जिसमें अंतिम बार युवती से बात हो रखी थी। ग्रामीणों ने युवती को फोन कर मामले की जानकारी दी। युवती भी मोपेड लेकर मौके पर पहुंची और उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसकी हरकतें नहीं थमीं। तब युवती ने मनोज के भाई को मौके पर बुलाया। उसने भी काफी समझाइश की। आखिरकार थक-हारकर युवती घर के लिए रवाना होने लगी। इतने में युवक भागकर तालाब के पास जा पहुंचा। कमीज उतार दी। वह किनारे पर हाथ-मुंह धोने लगा। इतने में युवती आई और उसे उलाहना देने लगी। मनोज का भाई युवती को ध्यान रखने की नसीहत देकर घर से रुद्राक्ष की माला लेने रवाना हुआ। उसका मानना था कि रुद्राक्ष की माला टूटने से वह एेसी हरकतें कर रहा है। भाई के रवाना होते ही युवक तालाब के आस-पास दौडऩे लगा व पाल पर खड़ा होकर पानी में छलांग लगा ली। पुलिस मौके पर पहुंची। नागरिक सुरक्षा दस्ते को बुलाकर तालाब में तलाश कराई गई, लेकिन अंधेरा होने पर उन्होंने राहत कार्य रोक दिया। एसडीआरएफ के गोताखोरों को बुलाया गया। हेड कांस्टेबल भागीरथराम के नेतृत्व में गोताखोरों ने लाइटें लगाकर डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद रात दस बजे उसे बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।
बचाने के प्रयास में दलदल में फंसी युवती
मनोज के तालाब में छलांग लगाने पर लोगों ने सोचा कि वह नहाने के लिए पानी में कूदा है, लेकिन जब वह डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए युवती ने हिम्मत दिखाई और छलांग लगा ली। काफी प्रयासों के बावजूद वह बचा नहीं पाई। वह दलदल में फंसने लगी। काफी मुश्किल से उसे बाहर निकाला जा सका। उसके चप्पल दलदल में ही फंस गए। पुलिस का कहना है कि युवती व मृतक आपस में परिचित थे।

Home / Jodhpur / बदहवास हाल युवक तालाब में डूबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो