scriptजोधपुर में सेना में भर्ती होने को ऑपरेशन कराने आए छात्र को यूं मिली मौत, परिजन सकते में | young man dies during operation in jodhpur | Patrika News

जोधपुर में सेना में भर्ती होने को ऑपरेशन कराने आए छात्र को यूं मिली मौत, परिजन सकते में

locationजोधपुरPublished: Jun 18, 2017 11:13:00 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

सेना में भर्ती होने का सपना संजोए एक छात्र कुहनी की हड्डी में गड़बड़ी का इलाज कराने के लिए पावटा स्थित निजी अस्पताल में शनिवार को भर्ती हुआ, लेकिन ऑपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई।

young man dies during operation in jodhpur, sona medihub in jodhpur, army recruitment, operations in jodhpur, hospitals in jodhpur, crime news of jodhpur, jodhpur news

young man dies during operation in jodhpur, sona medihub in jodhpur, army recruitment, operations in jodhpur, hospitals in jodhpur, crime news of jodhpur, jodhpur news

सेना में भर्ती होने का सपना संजोए एक छात्र कुहनी की हड्डी में गड़बड़ी का इलाज कराने के लिए पावटा स्थित निजी अस्पताल में शनिवार को भर्ती हुआ, लेकिन ऑपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई। बेहोश करने के बाद उसे होश तक नहीं आया। परिजन ने हंगामे के बाद महामंदिर थाने में चिकित्सक के खिलाफ लापरवाही से मौत की एफआईआर दर्ज कराई है।
जोधपुर में ये क्या हो गया पाक विस्थापितों के साथ… कुएं से निकले तो अटक गए खाई में.. !

एएसआई जगदीश प्रसाद के अनुसार झंवर थानांतर्गत जोलियाली निवासी विकास (17) पुत्र रामप्रताप बिश्नोई की कुहनी की हड्डी में गड़बड़ी थी। वर्ष 2006 में फ्रैक्चर होने के बाद इलाज कराया गया था, लेकिन कुछ कमी रह गई थी। सेना में भर्ती होने के लिए वह शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट होना चाहता था। कुहनी का इलाज कराने के लिए उसने महात्मा गांधी अस्पताल से सेवानिवृत्त डॉ. ओम शाह से सम्पर्क किया। 
रिश्वत में अस्मत मांगने वाले थानाधिकारी की रिकॉर्डिंग में सामने आई ये प्राइवेट चैट

डॉ. शाह ने उसे पावटा स्थित सोना मेडिहब अस्पताल भेज दिया। परिजन के साथ विकास शनिवार दोपहर अस्पताल पहुंचा और ऑपरेशन के लिए भर्ती हो गया, जहां सेवाएं देने वाले डॉ. ओम शाह ने दोपहर में उसका ऑपरेशन किया। इसके लिए उसे बेहोश किया गया, लेकिन काफी देर तक उसे होश ही नहीं आया। देर शाम चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जोधपुर की कायलाना झील में ये काम करने के दौरान युवक को मिली मौत

यह सुनकर छात्र के पिता व अन्य परिचित अवाक रह गए। वे चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाने लगे। कुछ देर बाद अन्य परिजन भी वहां आ गए। थानाधिकारी सीताराम खोजा जाब्ते के साथ अस्पताल पहुंचे। समझाइश के बाद रात को शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया। मृतक के पिता रामप्रताप बिश्नोई ने डॉ ओम शाह के खिलाफ इलाज में लापरवाही बरतने से मौत का मामला दर्ज कराया है। चिकित्सकों ने पुलिस व परिजन को बताया कि बेहोश करने के बाद हार्ट बंद होने से विकास की मृत्यु हुई है।
अब गहने पहनना होगा महंगा, जानिए जीएसटी लागू होने से क्या पड़ेगा ज्वैलरी बाजार पर असर

कार्डियक अरेस्ट से मौत

बच्चे का हाथ टेढ़ा था। मैंने ऑपरेशन करके हाथ सीधा कर दिया था। ऑपरेशन के बाद बच्चे को कार्डियक अरेस्ट आ गया। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। सर्जरी सफल थी।
डॉ ओम शाह, हड्डी रोग विशेषज्ञ, सोना मेडिहब अस्पताल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो