scriptट्रक से तस्करी करते 32 मवेशी बरामद, जंगल के पास गाड़ी छोड़कर भागा चालक | 32 cattle smuggling recovered from truck driver abandoned | Patrika News
कांकेर

ट्रक से तस्करी करते 32 मवेशी बरामद, जंगल के पास गाड़ी छोड़कर भागा चालक

ट्रक से तस्करी करते 32 नग मवेशियों को पकड़ने में सोमवार को कल सुबह चार बजे नरहरपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी।

कांकेरSep 22, 2020 / 03:17 pm

Bhawna Chaudhary

ट्रक से तस्करी करते 32 मवेशी बरामद, जंगल के पास गाड़ी छोड़कर भागा चालक

ट्रक से तस्करी करते 32 मवेशी बरामद, जंगल के पास गाड़ी छोड़कर भागा चालक

कांकेर/नरहरपुर. ट्रक से तस्करी करते 32 नग मवेशियों को पकड़ने में सोमवार को कल सुबह चार बजे नरहरपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। करीब 50 किमी ट्रक का पीछा करने के बाद भी चालू जंगल में वाहन खड़ाकर फरार हो गया। ट्रक के पीछे चल रही कार भी पुलिस को देकर सरोना होते हुए भागने में सफल हो गई। नरहरपुर पुलिस ने मवेशियों को ट्रक से बरामद कर लिया है। जिसमें से अधिकांश मवेशी घायल हो गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को भोर में मुखबिर से सूचना मिली कि धमतरी की तरफ से एक ट्रक मवेशियों को तस्करी करने के लिए ओडिशा ले जाया जा रहा है। कानपुर होते हुए यह ट्रक पार होगा। कोरोना रूट होते हुए ट्रक ओडिशा के तरफ जाएगा। ट्रक के पीछे एक कार चल रही है। इस आधार पर नरहरपुर पुलिस ने सुबह चार बजे दल बल के साथ जैसे ही थाने के सामने रोड पर पहुंची तभी वह ट्रक पार हो गया। ट्रक के पीछे पीछे एक कार चल रही थी। पुलिस टीम भी मुस्तैदी दिखाते हुए ट्रक के पीछे वाहन लगा दिया।

पुलिस को देखकर कार चालक कोरोना के तरफ मुड़ गया और चालक ने ट्रक को कांकेर की तरफ बढ़ गया। ट्रक का पुलिस पीछा करने लगी तो वह तेज रफ्तार कर दिया। नरहरपुर से कांकेर पहुंच गया। कांकेर में कोठारी पेट्रोल पम्प के पास मवेशियों से भरा ट्रक एक वाहन में ठोकर मारते हुए भाग रहा था। पुलिस ने माकड़ी होटल के पास पेट्रोलिंग टीम को घेरने के लिए लगा दिया तो वहां भी चकमा देते हुए चारामा की तरफ बढ़ गया। पुलिस टीम भी ट्रक का पीछा कर रही थी।

चौराहा में पुलिस बैरिकेटिंग होने की आशंका में ट्रक चालक रतेसरा कोरर रोड पर मोड़ दिया। कुछ दूर आगे जाने के बाद जंगल के पास वाहन खड़ाकर ट्रक चालक फरार हो गया। ट्रक में ही चाबी होने पर पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मवेशियों को नरहरपुर लेकर आई। ट्रक में कुछ मवेशी घायल भी हो गए हैं। एक-एक मवेशियों को ट्रक से बाहर निकाला गया। पशु डाक्टरों की ओर से घायल मवेशियों का इलाज किया जा रहा है।

नरहरपुर पुलिस ने बताया कि करीब 50 किमी पीछा करने के बाद ट्रक में भरे मवेशियों को बरामद कर लिया गया लेकिन तस्कर फरार हो गया। ट्रक क्रमांक के आधार पर मालिक की पतासाजी की जा रही है। अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। ट्रक को राजसाज कर लिया गया है। आरोपियों की पतासाजी हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो