scriptचुनावी ड्यूटी में लगे कर्मियों ने बनाए बहाने, एक ने लिखा- बीवी की बहन की शादी है साहब, नहीं गया तो… | 49 employee demand not to impose duty in vote counting | Patrika News
कांकेर

चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मियों ने बनाए बहाने, एक ने लिखा- बीवी की बहन की शादी है साहब, नहीं गया तो…

Lok Sabha Election 2019 मतगणना (Counting votes)में लगी ड्यूटी को कटवाने के लिए तरह-तरह के तिकड़म लगाए जा रहे हैं। इसके लिए कर्मचारी अजीब-अजीब तरह के बहाने भी बना रहे है।

कांकेरMay 06, 2019 / 02:29 pm

Anjalee Singh

vote counting

मतगणना की ड्यूटी से बचने 49 कर्मियों ने बनाए बहाने, एक ने लिखा- बीवी की बहन की शादी है साहब, नहीं गया तो…

कांकेर. लोकतंत्र की मजबूती मतदान से है। मतदान रूपी यज्ञ की पूर्णाहूति मतगणना से है, पर विडंबना है कि लोकतंत्र के यज्ञ में आहूति दे चुके कुछ कर्मी इस यज्ञ की पूर्णाहूति में अपना योगदान देना नहीं चाहते। मतगणना में लगी ड्यूटी को कटवाने के लिए तरह-तरह के तिकड़म लगाए जा रहे हैं। इसके लिए कर्मचारी अजीब-अजीब तरह के बहाने भी बना रहे है।

छत्तीसगढ़ के जिले में तीन विधानसभाओं के लिए मतगणना होनी है जिसके लिए कुल 228 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है जिनका प्रशिक्षण नौ मई को होगा। इधर, लगभग चार दर्जन से अधिक कर्मियों ने अपनी ड्यूटी काटने का आवेदन दिया है।

वहीं एक कर्मी ने आवेदन में ही लिखा है कि बच्चों के साथ बाहर घूमने जाना है इसलिए ड्यूटी काटी जाए। एक कर्मी ने 23 मई को पहली बार चिकित्सक से दिखाने का हवाला देते हुए कहा है कि मुझे रायपुर जाना है इसलिए मुझे ड्यूटी से अलग रखा जाए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Kanker / चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मियों ने बनाए बहाने, एक ने लिखा- बीवी की बहन की शादी है साहब, नहीं गया तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो