scriptदेर रात गेट तोड़कर चोर घुसे गुरूद्वारे में, दानपेटी से चुराए पैसे और नहीं छोड़ी तलवारें भी… | 50 thousand theft from gurudwara in kanker Chhattisgarh | Patrika News
कांकेर

देर रात गेट तोड़कर चोर घुसे गुरूद्वारे में, दानपेटी से चुराए पैसे और नहीं छोड़ी तलवारें भी…

आजकल लोग अपराध करते समय भगवान के घर को भी नहीं छोड़ते।

कांकेरApr 07, 2019 / 05:23 pm

Deepak Sahu

theft

देर रात गेट तोड़कर चोर घुसे गुरूद्वारे में, दानपेटी से चुराए पैसे और नहीं छोड़ी तलवारें भी…

चारामा. आजकल लोग अपराध करते समय भगवान के घर को भी नहीं छोड़ते। छत्तीसगढ़ के कांकेर में चोरों ने गुरूद्वारे में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इस घटना में चोरों ने गुरूद्वारे की कुण्डी तोड़कर हजारों रूपए और कई तलवारे चुरा ली।

मिली जानकारी के अनुसार कांकेर के पुराने बस स्टैंड के पास स्थित गुरुद्वारे से अज्ञात चोरों ने चोरी की। गुरुद्वारा में 5-6 मार्च की दरम्यानी रात को अज्ञात चोर द्वारा दरवाजे की कुंडी तोडक़र अंदर दानपेटी निकालकर दान की राशि चोरी कर ली। जिसकी जानकारी सुबह गुरुद्वारे के पाठी को हुई जिसके बाद उनके द्वारा सिक्ख व सिंधी समाज के प्रमुखों को दी गई। इसके बाद समाज के लोग गुरुद्वारा पहुंच गए और इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।

theft

सूचना मिलते ही चारामा पुलिस थाने से सहायक उपनिरीक्षक भुजबल साहू मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्दीश में जुट गए हैं। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि गुरुद्वारा के सामने वाले दरवाजे में ताला लगा हुआ है, उसमें किसी मजबूत राड या किसी लोहे के औजार से उसकी कुंडी उखाड़ी गई है और चोरों ने अंदर प्रवेश कर दानपेटी को बाहर निकालकर वहां की दान की राशि निकाल लिया गया है। दानपेटी में कुछ चिल्हर राशि छोड़ दी गई है।

theft

पुलिस ने समाज प्रमुखों की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 480 का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। दानपेटी से चोरी की गई करीब 45 हजार नगद राशि होना बताया जा रहा है। गुरुद्वारे से तीन तलवार भी चोरी हुई है। थाने से मात्र पांच-छह सौ मीटर की दूरी में इस तरह से धार्मिक स्थल में चोरी हो जाने से इस मामले को लेकर नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Home / Kanker / देर रात गेट तोड़कर चोर घुसे गुरूद्वारे में, दानपेटी से चुराए पैसे और नहीं छोड़ी तलवारें भी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो