scriptआजादी के 70 साल बाद पहली बार इस गांव के लोगों को मिलेगी बोर की सौगात | After 70 years Independence these villagers will get bore mining | Patrika News
कांकेर

आजादी के 70 साल बाद पहली बार इस गांव के लोगों को मिलेगी बोर की सौगात

जहां एक ओर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जलसंकट (Water Problem) बढ़ रहा है वहीं दूसरी ओर बहुत जल्द इस गांव के लोगों को आजादी के बाद पहली बार बोर (Bore Mining) की सौगात मिलने वाली है। देश को आजादी मिलने के 70 साल बाद पहली बार कांकेर (Kanker) के गुहाडपारा के लोगों को बोर की सौगात मिलने वाली है।

कांकेरMay 18, 2019 / 01:32 pm

Akanksha Agrawal

First time bore mining

आजादी के 70 साल बाद पहली बार इस गांव के लोगों को मिलेगी बोर की सौगात

कांकेर/भैंसासुर. गर्मी (Summer in Chhattisgarh) के शुरू होते ही जलसंकट (Water Problem) सभी ओर गहरा रहा है। जहां एक ओर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जलसंकट (Water Problem) बढ़ रहा है वहीं दूसरी ओर बहुत जल्द इस गांव के लोगों को आजादी के बाद पहली बार बोर की सौगात मिलने वाली है। ग्राम पंचायत सुरेवाही के आश्रित ग्राम गुहाडपारा में पानी का संकट (Water Problem) जल्द खत्म हो जाएगा।
ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए पत्रिका ने पानी की परेशानी की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर को संज्ञान में लेते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (Public Health Engineering Department) की ओर से बोर खनन किया जा रहा है। ग्रामीणों में अब खुशी है कि उन्हें झरिया का पानी नहीं उपयोग करना पड़ेगा। वर्षों से इस गांव के ग्रामीण झरिया का पानी पी रहे थे। झरिया का पानी उपयोग करने से लोगों की सेहत भी खराब हो रही थी।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पानी के संकट (Water Problem in Chhattisgarh) को देखते हुए पत्रिका ने खबर प्रकाशित किया था। प्रशासन ने गांव की परेशानी को देखते हुए सबसे पहले सर्वे कराया फिर बोर के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (Public Health Engineering Department) को पत्र जारी किया। अब लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की ओर से बोर खनन (Bore Mining) का काम प्रारंभ करा दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में हैंडपम्प (Hand Pump) नहीं होने के कारण नदी तट से झरिया का पानी उपयोग करते थे।
आजादी के 70 साल बाद पहली बार हमारे गांव में हैंडपम्प (Hand Pump) के लिए बोर खनन कराया जा रहा है। हैंडपम्प से जल्द ग्रामीणों को शुद्ध पानी (Pure drinking water) उपलब्ध होने लगेगा। विधायक और संसाद से गुहार करने के बाद भी हमारे गांव में बोर खनन नहीं कराया गया। पत्रिकी पहल पर प्रशासन ने गांव में बोर करा रहा है। हम सभी ग्रामवासी पत्रिका को बधाई देते हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो