scriptआम का पेड़ गिरने से 2 साल के बच्चे की टूटी पैर की हड्डी, एक महिला सहित तीन लोग घायल, मचा हड़कंप | Child's leg broken due to falling of tree, 4 people injured | Patrika News
कांकेर

आम का पेड़ गिरने से 2 साल के बच्चे की टूटी पैर की हड्डी, एक महिला सहित तीन लोग घायल, मचा हड़कंप

CG News: विकासखंड मुख्यालय दुर्गूकोंदल में शुक्रवार रात्रि आम पेड़ गिरने से 2 वर्षीय बच्चे का पैर टूट गया। वहीं खिलावन सिन्हा खिलौना दुकानदार की जबड़े, मोहम्मद सुल्तान चुड़ी दुकानदार की माथे पर चोट आई हैं।

कांकेरMar 17, 2024 / 04:32 pm

Shrishti Singh

kanker.jpg
Kanker News: विकासखंड मुख्यालय दुर्गूकोंदल में शुक्रवार रात्रि आम पेड़ गिरने से 2 वर्षीय बच्चे का पैर टूट गया। वहीं खिलावन सिन्हा खिलौना दुकानदार की जबड़े, मोहम्मद सुल्तान चुड़ी दुकानदार की माथे पर चोट आई हैं। शुक्रवार रात्रि को करीब 9 बजे रात्रि में गरज चमक के साथ बारिश हुई। हवा तूफान से पुराने आम के पेड़ तने से टूट कर गिर गया। वहीं पास में चुड़ी और खिलौने के सजे दुकान का सामान चौपट हो गया। खिलौने दुकान में किनारे सोये मासूम भौतिक सिन्हा (2 वर्ष) चपेट में आने से पैर की हड्डी टूट गई है।
यह भी पढ़ें

Mahadev Satta App: पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज, धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार समेत कई आरोप

वहीं खिलावन सिन्हा और मोहम्मद सुल्तान को भी चोट आई जिसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रिफर किया गया है। मासूम बच्चा भौतिक सिन्हा की इलाज धमतरी के निजी अस्पताल में चल रहा है। जबकि खिलावन सिन्हा और मोहम्मद सुल्तान की स्थिति सामान्य है।
पेड़ की चपेट में दो पीकअप वाहनों को क्षति हुई है। दुकानदार खिलावन सिन्हा और मोहम्मद सुल्तान ने शासन प्रशासन से पेड़ गिरने से हुई क्षति की भरपाई हेतु मुआवजे की मांग किया है। इधर घटना की खबर लगते 16 मार्च को तहसीलदार, थाना प्रभारी और सरपंच, उपसरपंच, जनपद सदस्य एवं अन्य जनप्रतिनिधि घटना स्थल पहुंचे और गिरे हुए आम के पेड़ को हटवाया।
बारिश के कारण मेला परिसर में व्यापारी रातभर परेशान रहे। रातभर बैठकर अपने दुकान के सामाग्रियों की रखवाली की। मेला स्थल में पेड़ गिरने की घटना से दुकानदार दहशत में हैं। बाजार में आधा दर्जन जर्जर पुराने पेड़ हैं। इन पेड़ों हटाने की मांग किया है। ताकि पेड़ गिरने की घटना पर अंकुश लग सके।
यह भी पढ़ें

Dantewada Road Accident : स्कूल के मैदान में खेल रहे बच्चों को तेज रफ़्तार वाहन ने मारी ठोकर, खून से लथपथ पहुंचे अस्पताल

 

वहीं दूसरी दुर्गूकोंदल मेला में एक होटल में मजदूरी कार्य कर रही ग्राम अंतागढ़ की महिला सकिना सांबला के उपर टेंट की पाईप गिरने से सिर में चोट आई। जिसकी ईलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गूकोंदल में किया जा रहा है। महिला सकिना सांबला ने बताया कि रात्रि 8 बजे तेज हवा चलने से टेंट पाई उखड़कर मेरे उपर गिरी जिससे मेरे सिर में चोट लगी है।

Home / Kanker / आम का पेड़ गिरने से 2 साल के बच्चे की टूटी पैर की हड्डी, एक महिला सहित तीन लोग घायल, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो